राष्ट्रीय

Amazon ने इस राज्य में शराब की डेलिवेरी करने की मंजूरी हासिल कर ली

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:24 AM GMT
Amazon ने इस राज्य में शराब की डेलिवेरी करने की मंजूरी हासिल कर ली
x
Amazon ने इस राज्य में शराब की डेलिवेरी करने की मंजूरी हासिल कर लीAmazon ने पश्चिम बंगाल में शराब पहुंचाने की मंजूरी हासिल कर ली है।

Amazon को इस राज्य में शराब की डेलिवेरी करने की मंजूरी हासिल कर ली

Amazon ने पश्चिम बंगाल में शराब पहुंचाने की मंजूरी हासिल कर ली है। अमेरिकी ई-कॉमर्स दिग्गज की देश के बहु-अरब डॉलर के क्षेत्र में पहली चढ़ाई है। शुक्रवार को एक नोटिस में, पश्चिम बंगाल राज्य बेवरेजेस कॉर्प, राज्य में शराब के व्यापार के ऑनलाइन खुदरा व्यापार करने के लिए अधिकृत एजेंसी ने कहा कि अमेज़ॅन उन कंपनियों में से था जो अधिकारियों के साथ पंजीकरण के लिए योग्य पाई गई थीं। नोटिस में कहा गया है कि अलीबाबा समर्थित बिगबास्केट ने भी राज्य में शराब पहुंचाने के लिए मंजूरी हासिल कर ली है।

चीन की बर्बरता: सैनिको के मुँह में नुकीली चीज़ घुसाई, चेहरा बिगाड़ा

9 करोड़ से अधिक लोगों की आबादी वाला पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है।

Amazon को राज्य के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने के लिए आमंत्रित किया गया है, नोटिस में कहा गया है, जो पहले रिपोर्ट नहीं किया गया है।

Amazon ने टिप्पणी के अनुरोध का जवाब नहीं दिया। बिगबास्केट ने भी टिप्पणी के अनुरोध का जवाब नहीं दिया।

UP STF का आदेश, तुरंत मोबाइल से हटाएं ये 52 China Apps

आईडब्ल्यूएसआर ड्रिंक्स मार्केट एनालिसिस के अनुमान के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में अल्कोहल पहुंचाने में रुचि रखने वाले ने बाजार में 27.2 बिलियन डॉलर (लगभग 205 करोड़ रुपए) की लागत से इनरोड बनाने का साहसिक कदम उठाया।

पिछले कुछ वर्षों में, अमेज़ॅन ने भारत में अपने ई-कॉमर्स संचालन का विस्तार किया है, क्योंकि अधिक से अधिक लोग किराने का सामान से लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स तक सब कुछ खरीदने के लिए ऑनलाइन जाते हैं। कंपनी ने भारत में 6.5 बिलियन डॉलर (लगभग 46 करोड़ रुपए) का निवेश किया है, जो इसके प्रमुख विकास बाजारों में से एक है।

भारत के शीर्ष दो फूड-डिलीवरी स्टार्टअप, स्विगी और जोमाटो ने पिछले महीने कुछ शहरों में शराब पहुंचाना शुरू कर दिया था, क्योंकि वे शराब की उच्च मांग को भुनाने के लिए देखते थे क्योंकि कई राज्य कोरोनरी वायरस से निपटने के उद्देश्य से लॉकडाउन से बाहर आते हैं।

Jio/Airtel/Vodafone : 730GB डेटा और अनलिमिटेड कॉल, तुरंत पढ़िए

भारत ने शराब की बिक्री को प्रतिबंधित कर दिया जब उसने मार्च में देशव्यापी तालाबंदी की घोषणा की। मई में शराब की दुकानों पर सैकड़ों लोग कतारबद्ध हो गए थे जब कुछ प्रतिबंधों में ढील दी गई थी, और शराब उद्योग ऑनलाइन डिलीवरी की अनुमति देने के लिए कई राज्यों के साथ लॉबिंग कर रहा था।

प्रत्येक राज्य अपनी शराब बिक्री नीति निर्धारित करता है। पश्चिम बंगाल ने पिछले महीने राज्य में पात्र कानूनी उम्र के उपभोक्ताओं को "लाइसेंस प्राप्त खुदरा दुकानों से मादक शराब के इलेक्ट्रॉनिक ऑर्डर, खरीद, बिक्री और होम डिलीवरी से निपटने" के लिए रुचि व्यक्त करने के लिए कंपनियों को आमंत्रित किया।

23 जून से iPhone समेत इन फोन में मिलेगी भारी छूट, पढ़िए पूरी खबर

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story