राष्ट्रीय

CBI का सबसे बड़ा अलर्ट, सैनिटाइजर हो सकता है जहरीला, पढ़िए

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:24 AM GMT
CBI का सबसे बड़ा अलर्ट, सैनिटाइजर हो सकता है जहरीला, पढ़िए
x
CBI का सबसे बड़ा अलर्ट, सैनिटाइजर हो सकता है जहरीला, पढ़िए केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की पुलिस को

CBI का सबसे बड़ा अलर्ट, सैनिटाइजर हो सकता है जहरीला, पढ़िए

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की पुलिस को ऑनलाइन अग्रिम भुगतान धोखाधड़ी और जहरीले पदार्थ से बने सैनिटाइजर की आपूर्ति करने वाले गिरोह के बारे में अलर्ट जारी किया है। इंटरपोल से मिले इनपुट के आधार पर यह अलर्ट जारी किया गया है। इंटरपोल अंतर्राष्ट्रीय आपराधिक पुलिस संगठन है, जो दुनियाभर में पुलिस सहयोग और अपराध नियंत्रण की सुविधा देता है।

पंचतत्व में विलीन हुआ अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का पार्थिव शरीर, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का ये कारण…

सीबीआई को पता चला है कि कोरोना वायरस से जुड़े मेडिकल उपकरण की खरीदारी करने वाले अस्पतालों व अन्य संगठनों के साथ ऑनलाइल बुकिंग के नाम पर भी ठगी की जा रही है। ऐसा गिरोह ऑनलाइन भुगतान होने के बाद कोई उपकरण नहीं भेजता है। एक अन्य अलर्ट में सीबीआई का कहना है कि यह गिरोह मेथेनॉल से सैनिटाइजर बना रहा है, जो कि बेहद जहरीला होता है।

अब बिन पैसे दिए बुक हो जाएगी Train टिकट, आ गई गजब की स्कीम

मेथानॉल का इस्तेमाल मिली जानकारी के आधार पर देश भर में पुलिस और कानून लागू करने वाली एजेंसियों को सतर्क किया है कि कई गिरोह काफी विषैले मेथानॉल के प्रयोग से बने हैंड सेनिटाइजर बेच रहे हैं और एक अन्य तरह का गिरोह भी काम कर रहा है जो खुद को पीपीई और कोविड-19 से जुड़े मेडिकल आपूर्तिकर्ता बताता है. यह जानकारी सोमवार को अधिकारियों ने दी.
अधिकारी सतर्क ,आ रहे हैं गंभीर मामले अधिकारियों ने कहा कि इंटरपोल से सूचना मिलते हुए केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने तुरंत पुलिस अधिकारियों को सतर्क किया कि गिरोह को लेकर सतर्क रहें जो इस तरीके से तुरंत धनोपार्जन में लगे हुए हैं. इंटरपोल का मुख्यालय लॉयन में है और भारत में उसके साथ समन्वय करने की जिम्मेदारी सीबीआई के पास है. [signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story