राष्ट्रीय

अब बिन पैसे दिए बुक हो जाएगी Train टिकट, आ गई गजब की स्कीम

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:24 AM GMT
अब बिन पैसे दिए बुक हो जाएगी Train टिकट, आ गई गजब की स्कीम
x
अब बिन पैसे दिए बुक हो जाएगी Train टिकट, आ गई गजब की स्कीम नई दिल्ली। अगर आपको कहीं यात्रा करनी है और आपके पास पैसा

अब बिन पैसे दिए बुक हो जाएगी Train टिकट, आ गई गजब की स्कीम

नई दिल्ली। अगर आपको कहीं यात्रा करनी है और आपके पास पैसा नहीं है तो अब आप फ्री में भी IRCTC का Train टिकट बुक कर सकते हैं। IRCTC आपके लिए एक स्पेशल ऑफर लेकर आया है। इस ऑफर में आप बिना पैसे के अपना टिकट बुक कर सकते हैं। इस खास योजना का लाभ उठाने के लिए आपको ई-पे लेटर (ePayLater) का प्रयोग करना होगा। इसकी मदद से आप फ्री में आईआरसीटीसी का टिकट बुक कर सकते हैं।

सिर्फ 12 रुपये देने पर मिलेगा 2 लाख का फायदा, यकीन नहीं होगा लेकिन सच है ये…

बिना पैसे के बुक होगा टिकट

आपको बता दें कि इस टिकट के पैसे का भुगतान करने के लिए आपको कुछ दिन का समय दिया जाएगा और इस समय सीमा के अंदर ही आपको भुगतान करना होगा। इस प्रोजेक्ट को इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरशन ( IRCTC ) ने पेश किया है। आज हम आपको बताते हैं कि आप इस प्रोजेक्ट का प्रयोग कैसे कर सकते हैं

केंद्र सरकार देगी 30 हजार करोड़ की सबसे बड़ी योजना, पढ़िए पूरी खबर

कैसे होगा ई-पे लेटर से बुकिंग? ePayLater का फायदा उठआने के लिए सबसे पहले आपको ePayLater पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा. इसके लिए आप www.epaylater.in
पर जाकर भी रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपके सामने बिल पेमेंट का ऑप्शन आएगा. इसको चुनने के बाद आपको बिना पेमेंट किए ट्रेन टिकट मिल जाएगा. टिकट बुक होने के 24 घंटे के भीतर आपको डिलिवरी के जरिए आपका टिकट भी मिल जाएगा.
14 दिन का मिलेगा समय

इस स्कीम के तहत कोई भी ग्राहक IRCTC की वेबसाइट से बिना कोई पेमेंट किए ऑनलाइन टिकट बुकिंग कर सकता है और उसका पेमेंट 14 दिनों बाद कर सकता है। भारतीय रेलवे की ओऱ से इसका भुगतान करने के लिए आपको 14 दिन का समय दिया जा रहा है। आगर आप भी इस सेवा का लाभ लेना चाहते हैं तो आपको अपनी टिकट की राशि का 3.5 फीसदी सर्विस चार्ज देना होगा। वहीं, आपको बता दें कि अगर आप 14 दिन के अंदर अपने टिकट की राशि का भुगतान कर देते हैं तो आपको किसी भी तरह का एक्सट्रा चार्ज देने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके अलावा अगर आप समय पर लेनदेन करते हैं, तो आपकी क्रेडिट लिमिट भी बढ़ सकती है।

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story