राष्ट्रीय

15 जून से एक बार फिर देश में होगा लॉकडाउन? जानिए क्या है सच्चाई...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:23 AM GMT
15 जून से एक बार फिर देश में होगा लॉकडाउन? जानिए क्या है सच्चाई...
x
नई दिल्ली. Social Media पर आज फिर एक मैसेज वायरल हो रहा है की आगामी 15 जून से देश में एक बार फिर लॉकडाउन होने वाला है. क्या वाकई 15 जून से

नई दिल्ली. Social Media पर आज फिर एक मैसेज वायरल हो रहा है की आगामी 15 जून से देश में एक बार फिर लॉकडाउन होने वाला है. क्या वाकई 15 जून से देश में लॉकडाउन लगने वाला है. क्या यह खबर सही है....तो जबाव है नहीं.

दरअसल यह Facebook और WhatsApp University में पढ़ने वालों की एक करतूत है. सुबह से ही ऐसी पोस्ट वायरल हो रही है, जिस पर रीवा रियासत को वायरल चेक करना पड़ा. रीवा रियासत डॉट कॉम के वायरल चेक पर पता चला यह खबर पूरी तरह झूठी है. इस पर PIB ने भी ट्विटर पर ट्वीट करके ऐसी पोस्ट से सावधान रहने के लिए कहा है.

दावा: बिल्ली की एक खुराक से ठीक हुआ CoronaVirus, पढ़िए पूरी खबर

सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है मैसेज

सोशल मीडिया में वायरह हो रहे इस मैसेज में एक हिंदी न्यूज चैनल का कथित स्क्रीन शॉट शेयर किया जा रहा है जिसमें दावा किया गया है कि एख बार फिर 15 जून से हवाई और रेल यातायात को बंद किया जा रहा है.

व्हाट्स एप और फेसबुक पर इस मैसेज को बड़ी तेजी से शेयर किया जा रहा है. मैसेज भारत सरकार के आधिकारिक सूचना देने वाले पत्र सूचना कार्यालय (PIB) की फैक्ट चैक टीम तक पहुंचा जो सरकारी नीतियों और योजनाओं पर गलत सूचना देने वाले मैसेज की फैक्ट चैक करता है.

बुनियादी अधिकार नहीं है ‘आरक्षण’ – पढ़ें, सुप्रीम कोर्ट की अहम टिप्पणी

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp
, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story