राष्ट्रीय

Nisarga Update: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले से निकल गया है 'निसर्ग'.. देखिये Live Tracking

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:23 AM GMT
Nisarga Update: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले से निकल गया है निसर्ग.. देखिये Live Tracking
x
Nisarga Update: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले से निकल गया है 'निसर्ग'.. देखिये Live TrackingNational News|अरब सागर में उठा चक्रवाती तूफान निसर्ग

Nisarga Update: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले से निकल गया है 'निसर्ग'.. देखिये Live Tracking

National News|अरब सागर में उठा चक्रवाती तूफान निसर्ग महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले से निकल गया है। यह दोपहर करीब 1 बजे यहां से टकराया था। मौसम विभाग के मुताबिक, टकराने के बाद का असर मुंबई और ठाणे में रहेगा। इसके चलते 90-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी और मध्यम से भारी बारिश होगी। अगले 4 से 5 घंटे में यह पूर्वोत्तर की ओर बढ़ेगा और कमजोर पड़ जाएगा।

इस बीच, मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट से शाम 7 बजे तक विमानों की आवाजाही रोक दी गई है। दरअसल, रनवे पर एक कार्गो प्लेन फिसल गया था जिसके बाद एहतियातन यह कदम उठाया गया।

भारत के मौसम विभाग ने कहा कि बुधवार दोपहर तक 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार के साथ महाराष्ट्र के तट पर तूफान आने के बाद चक्रवात निसारगा कमजोर पड़ने लगा है और इसकी तीव्रता शाम तक कम हो जाएगी। चक्रवात का लैंडफॉल दोपहर 12.30 बजे अलीबाग से शुरू हुआ और प्रक्रिया दोपहर 2.30 बजे तक पूरी हो गई। यह तूफान मुंबई के 75 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व और पुणे से 65 किलोमीटर पश्चिम में स्थित है।

पकिस्तान के लिए सबसे बुरी खबर, 67 लाख हो सकते है कोरोना संक्रमित, हड़कंप

एक अधिकारी ने बुधवार को कहा कि चक्रवात निसारगा कर्नाटक में नहीं उतरा और भारी बारिश और तेज हवाओं के साथ अपनी सीमा पार कर गया। अधिकारी ने कहा कि किसी के हताहत होने की कोई रिपोर्ट नहीं है। कर्नाटक स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (केएसडीएमए) के प्रधान सचिव टी के कुमार ने कहा, "यह पहले ही बीत चुका है। हमें किसी भी तरह की मौत की खबर नहीं मिली है। भारी बारिश की आशंका थी और डिप्टी कमिश्नर सतर्क थे। मछुआरों को भी चेतावनी दी गई थी।" उन्होंने कहा कि निसारगा की वास्तविक लैंडिंग महाराष्ट्र में है और यह चेतावनी उस राज्य और गुजरात के लिए दी गई थी। उन्होंने कहा, "कर्नाटक के फ्रिंज अनुपात में, उच्च हवाओं की उम्मीद थी और मछुआरों को चेतावनी दी गई थी कि वे समुद्र में न जाएं।"

BHIM APP किया है DOWNLOAD तो पढ़ लीजिये ये खबर, नहीं होगा पछतावा

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp
, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story