राष्ट्रीय

JUNE में इतने दिन बंद रहेंगे सभी बैंक, निपटा ले काम, पढ़िए पूरी खबर ...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:23 AM GMT
JUNE में इतने दिन बंद रहेंगे सभी बैंक, निपटा ले काम, पढ़िए पूरी खबर ...
x
JUNE में इतने दिन बंद रहेंगे सभी बैंक, निपटा ले काम, पढ़िए पूरी खबर ...नई दिल्ली। कोरोना वायरस लॉकडाउन 5 ( Coronavirus Lockdown 5 )

JUNE में इतने दिन बंद रहेंगे सभी बैंक, निपटा ले काम, पढ़िए पूरी खबर ...

नई दिल्ली। कोरोना वायरस लॉकडाउन 5 ( Coronavirus Lockdown 5 ) या इंडिया अनलॉक 1.0 ( India Unlock 1.0 ) जून ( JUNE ) में शुरू हो गया है। वैसे देश में बैंक लॉकडाउन में लगातार खुले हैं। वो बात अलग हैं कि लोगों को बैंकों में आने की सलाह नहीं दी गई। जरुरत पडऩे पर बैंकों में आने को कहा गया। अब भी बैंकों की ओर से यही सलाह दी जा रही है।
फ़िल्मी अंदाज़ में पुलिस की हर मूवमेंट की खबर तस्कर को देते थें, दो हेड कांस्टेबलों को सतना एसपी ने किया सस्पेंड वैसे जून के महीने में बैंकों की एक सप्ताह से ज्यादा की छुट्टियां पडऩे जा रही है। यानी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ( State Bank of India ), पंजाब नेशनल बैंक ( Punjab National Bank ), यूनियन बैंक ऑफ इंडिया Union Bank of India ), इंडियन बैंक ( Indian Bank ) जैसे बड़े बैंक बंद रहेंगे। इन अवकाशों में रविवार और दूसरे और चौथे शनिवार के अलावा एक अवकाश गुरु हरगोबिंद जयंती का भी रहेगा। आइए आपको भी बताते हैं कि जून के महीने के महीने में कौन कौन से दिन अवकाश रहेगा।
रीवा: जिले में 10 निरीक्षकों एवं उप-निरीक्षकों के नवीन पदस्थापना आदेश जारी, अनिमेष द्विवेदी को सिविल लाइन थाना भेजा

जून के महीने में इन तारीखों को रहेगा अवकाश

जून के महीने की बात करें तो इस बार सात दिन ऐसे हैं जब रविवार और शनिवार पडेंगे। अगर बात तारीखों की करें तो 7, 13, 14, 21, 27, 28 और 30 जून को शनिवार और रविवार के कारण अवकाश रहेगा। इसके अलावा मात्र एक अपकाश ऐस अवकाश ऐसा भी रहेगा, जब 18 जून को गुरु हरगोबिंद जयंती पर कई राज्यों में बैंकों की छुट्टी रहेगी।

केरल पहुंचा Monsoon, भारतीय मौसम विभाग ने की घोषणा

जून, जुलाई और अगस्त में 29 दिन बंद रहेंगे बैंक अगर बात जून,जुलाई और अगस्त बात करें तो इन तीनों महीनों को मिलाकर एक महीने तक बैंक बंद रहेंगे। जून में जैसा कि आपको बताया कि अवकाश रहेंगे। वहीं जुलाई में यही अवकाश मात्र 6 ही रहेंगे। जबकि अगस्त के महीने में त्योहारों का मासौम शुरू हो जाता है। शिवरात्रि के अलावा रक्षाबंधन, 15 अगस्त को मिलाकर 15 दिन बैंक बेंद रहेंगे।

मध्यप्रदेश : छतरपुर में 4 साल की हत्या के पहले रेप हुआ था, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा सीधी में थाना प्रभारी ने दो महिलाओं को बेरहमी से पीटा, मचा हड़कंप [signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story