राष्ट्रीय

बिजनेस के लिए मोदी सरकार करेगी मदद, हर महीना कमा सकते है 1 लाख रूपए

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:23 AM GMT
बिजनेस के लिए मोदी सरकार करेगी मदद, हर महीना कमा सकते है 1 लाख रूपए
x
बिजनेस के लिए मोदी सरकार करेगी मदद, हर महीना कमा सकते है 1 लाख रूपए नई दिल्ली: हमारे देश में बिजनेस को लेकर लोगों में हमेशा से

बिजनेस के लिए मोदी सरकार करेगी मदद, हर महीना कमा सकते है 1 लाख रूपए

नई दिल्ली: हमारे देश में बिजनेस को लेकर लोगों में हमेशा से क्रेज रहा है। लेकिन किसी भी बिजनेस को शुरू करने के लिए निवेश अमाउंट सबसे ज्यादा जरूरी होता है और उसके बाद इस बात का भी हिसाब लगाना होता है कि क्या आपको निवेश करने के बाद इस बिजनेस से इतना प्रॉफिट कि आप ये बिजनेस लगातार करते रहे ।

टूट गई साजिद-वाजिद की जोड़ी, Bollywood के मशहूर गायक ‘Wajid’ का निधन

अगर आप भी बिजनेस करना चाहते हैं लेकिन आपको समझ नहीं आ रहा है कि कौन सा बिजनेस करें तो हम आपको आज एक ऐसा बिजनेस बताएंगे जिसमें कमाई के चांसेज तो हैं ही साथ ही निवेश में आपको सरकार की तरफ से कर्ज के रूप में मदद भी मिल सकती है।

केरल पहुंचा Monsoon, भारतीय मौसम विभाग ने की घोषणा

हम बात कर रहे हैं फुटवियर बिजनेस ( Footwear Manufacturing Business ) की। यह बिजनेस MSME स्कीम से जुड़ी इस Small Business Opportunity को केंद्र सरकार की मदद भी मिलती है। सरकार ने जिस हिसाब से इस बिजनेस की स्ट्रक्चरिंग की है, उस हिसाब से आपको सालाना 10 लाख रुपए तक प्रॉफिट हो सकता है। ट्रेंडी और स्टाइलिश फुटवियर की बढ़ती डिमांड के बीच इस सेक्टर में आप करियर बना सकते हैं। फुटवियर की मैनुफैक्चरिंग यूनिट ( Footwear Manufacturing Business ) के लिए सरकार अपनी मुद्रा स्कीम के तहत सपोर्ट भी कर रही है।

मंहगा हुआ LPG Cylinder, जानिए आपके शहर में कितना हुआ नया दाम

कितना करना होगा निवेश- फुटवियर मैन्युफैक्चरिंग का बिजनेस शुरू होने में पूरा खर्च तो 41.32 लाख रुपए आएगा लेकिन आपको लगभग 17 लाख का निवेश करना होगा बाकी सरकार आपकी msme loans के तहत मदद करेगी। इसके तहत आपको वर्किंग कैपिटल लोन 3 लाख रुपए और 22 लाख रुपए का टर्म लोन आसानी से मिल जाएगा। ये लोन मुद्रा स्कीम के तहत किसी भी बैंक से आसानी से हो जाएगा। चलिए अब आपको इस बिजनेस में होने वाला खर्च और प्रॉफिट विस्तार से बताते हैं।

Income Tax Department: ITR FORM को लेकर बड़ी खबर, पढ़िए पूरी खबर

  • · जमीन- लगभग 4 लाख रुपए
  • · बिल्डिंग- 8 लाख रुपए
  • · प्लांट एंड मशीनरी- 19 लाख 85,990 रुपए
  • · इलेक्ट्रिफिकेशन- 96 हजार 610 रुपए
मध्यप्रदेश : छतरपुर में 4 साल की हत्या के पहले रेप हुआ था, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा
  • · प्री ऑपरेशन खर्च- 35,000 रुपए
  • · अन्य खर्च- 33,000 रुपए
  • · वर्किंग कैपिटल- 7,81,450 रुपए
  • · कुल- 41,32,050 रुपए

प्रॉफिट कैसे होगा- इन निवेश के हिसाब से माना जा रहा है कि आपका टर्नओवर लगभग 9 लाख का होगा। जिसमें कॉस्ट ऑफ प्रोडक्शन 8,26,080 रुपए मंथली यानि नेट प्रॉफिट 80,970 रुपए मंथली और सालाना बिक्री 108.90 लाख रुपए होगा । जिसकी मतलब है कि आपको सालाना प्रॉफिट लगभग 9.72 लाख रुपए होगा।

10 अंकों का ही रहेगा Mobile Number, 11 की कोई योजना नहीं : TRAI

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story