राष्ट्रीय

इस राज्य की सरकार ने धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति दी, तय किए गए नियम व शर्तें

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:23 AM GMT
इस राज्य की सरकार ने धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति दी, तय किए गए नियम व शर्तें
x
कोरोना वायरस के बीच हुए लॉकडाउन के बीच पश्चिम बंगाल की सरकार ने राज्य में धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति दे दी है। इसके साथ ही कई नियम एव

कोरोना वायरस के बीच हुए लॉकडाउन के बीच पश्चिम बंगाल की सरकार ने राज्य में धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति दे दी है। इसके साथ ही कई नियम एवं शर्तें रखी गई है। जैसे- धार्मिक स्थलों को पहले सैनिटाइज किया जाएगा और एक बार में 10 से अधिक लोग एकत्र नहीं सकेंगे। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि धार्मिक स्थलों पर भीड़ इकट्ठी नहीं होगी और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन करना होगा।

रेलवे पर आरोप

इसके अलावा सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि एक जून से चाय औऱ जूट के उद्योग भी पूरी तरह खुलेंगे। रेलवे पर आरोप लगाते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि जो मजदूर पश्चिम बंगाल में आ रहे हैं उनके लिए रेलवे कोच में सोशल डिस्टेंसिंग का खयाल नहीं रखा जा रहा है और जरूरत से ज्यादा मजदूर सवार होकर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि कई मजदूर हॉटस्पॉट वाले इलाकों से आ रहे हैं।

रेलवे, बस, राशन कार्ड, पेट्रोल सहित 1 जून से बदल जाएंगे ये नियम, पढ़िए जरूरी खबर

बंगाल में तेजी से बढ़ रहे हैं मामले

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। राज्य में गुरुवार को ही एक दिन में सबसे ज्यादा 344 मामले सामने आए थे और हैं जिसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 4,536 तक पहुंच गई है। अब तक राज्य में 295 लोगों की मौत हो चुकी है। इससे पहले पश्चिम बंगाल सरकार ने जानकारी दी थी कि 72 संक्रमित मरीजों की मौत पहले से ग्रसित अन्य बीमारियों की वजह से हुई।

CM ने किया ऐलान, 50 फीसदी कटेगा कर्मचारियों का वेतन, हड़कंप

मंत्री को हुआ कोरोना

पश्चिम बंगाल के अग्निशमन सेवा मंत्री सुजीत बोस भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं जिन्हें उनके घर में ही क्वारंटीन किया गया है। मंत्री के आवास पर एक घरेलू सहायक के इस बीमारी से संक्रमित पाए जाने के बाद बोस और उनके परिवार के सदस्यों के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे। गुरुवार रात में आई जिसमें बोस और उनके परिवार का एक सदस्य इस वायरस से संक्रमित मिला।

सीएम हाउस छोड़ेंगे कमलनाथ, अब उसी बंगले से बनेगी रणनीति जहाँ से जीते थें विधानसभा चुनाव

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook,
Twitter
, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story