राष्ट्रीय

जब अल्कोहल से हांथ धोने से साफ़ होता है वायरस, तो पीने से भी हो जाएगा - कांग्रेस विधायक

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:21 AM GMT
जब अल्कोहल से हांथ धोने से साफ़ होता है वायरस, तो पीने से भी हो जाएगा - कांग्रेस विधायक
x
कांग्रेस विधायक अपने ही मुख्यमंत्री को सलाह देकर शराब की दुकान खोलने की अपील कर रहें हैं. विधायक जी का कहना हैं की जब अल्कोहल से हाँथ धोने पर
राजस्थान सरकार के एक कांग्रेस विधायक अपने ही मुख्यमंत्री को सलाह देकर शराब की दुकान खोलने की अपील कर रहें हैं. विधायक जी का कहना हैं की जब अल्कोहल से हाँथ धोने पर वायरस साफ़ हो जाते हैं तो पीने के बाद गले का वायरस भी जरूर साफ़ हो जाएगा। ये विधायक हैं सांगोद से भरत सिंह कुंदनपुर।

सांगोद विधायक का सीएम को पत्र

कोटा के सांगोद से विधायक भरत सिंह कुंदनपुर ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को लिखे पत्र में अवैध शराब का मुद्दा भी उठाया है। उन्होंने लिखा है कि कोरोना लॉकडाउन के कारण शराब की दुकानें बंद हैं। आर्थिक घाटे से राज्य सरकार की कमर टूट रही है, वहीं शराब नहीं मिलने से इसका अवैध धंधा पनप रहा है।
प्रदेश में लॉकडाउन के चलते सभी जिलों में अपराध पर काफी कमी आई, लेकिन अवैध शराब का धंधा काफी बढ़ा है।

शिवराज का मंत्रिमंडल विस्तार अगले हफ्ते होने की संभावना, कई पूर्व मंत्रियों को नहीं मिल सकेगी जगह

अवैध शराब का उठाया मुद्दा

कांग्रेस विधायक ने कहा कि, अवैध शराब का धंधा करने वालों के लिए यह स्व-रोजगार योजना है और पैसा कमाने का सुनहरा अवसर भी है। हालांकि, इससे सरकार के राजस्व पर असर पड़ रहा है, वहीं अवैध शराब पीने वालों के स्वास्थ्य को भी खतरा है।
उन्होंने भरतपुर में अवैध शराब से दो लोगों की मौत का जिक्र भी किया। साथ ही सरकार की ओर से बढ़ाई गई एक्साईज ड्यूटी की बात करते हुए कहा कि अच्छा तो यही होता कि सरकार शराब की दुकानें खोल दे। इस फैसले से पीने वालों को शराब मिलेगी और सरकार को राजस्व मिलेगा।

'अल्कोहल से गले में आया वायरस साफ होगा'

कांग्रेस विधायक भरत सिंह कुंदनपुर ने पत्र में लिखा है, 'जब अल्कोहल से हाथों को धोने से कोरोना वायरस साफ हो सकता है, तो शराब पीने से निश्चित रूप से गले का वायरस साफ हो जाएगा। अवैध शराब पीकर जान गंवाने से तो ये कहीं अच्छा है।'
दरअसल, भरतपुर के घटना वैर थाना इलाके में 27 अप्रैल को दो युवक चंद्रशेखर और विश्वेन्द्र सिंह की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई | लॉकडाउन के दौरान सरकार ने शराब की बिक्री को रोक रखा है। इस बीच गांव में अवैध शराब के सेवन से दो युवकों की मौत हो गई। जिसका जिक्र भी विधायक ने अपने पत्र में किया है।
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story