राष्ट्रीय

कोरोना से लड़ने Indian Army किसी भी ऑपरेशन टास्क के लिए तैयार: बिपिन रावत

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:20 AM GMT
कोरोना से लड़ने Indian Army किसी भी ऑपरेशन टास्क के लिए तैयार: बिपिन रावत
x
Bipin Rawat ने कहा है की Indian Army कोरोना वायरस से लड़ने के लिए किसी भी ऑपरेशन टास्क के लिए तैयार है. जनरल बिपिन रावत ने कहा कि सशस्त्र बलों

Chief of Defence Staff General Bipin Rawat ने कहा है की Indian Army कोरोना वायरस से लड़ने के लिए किसी भी ऑपरेशन टास्क के लिए तैयार है. जनरल बिपिन रावत ने कहा कि सशस्त्र बलों के रूप में हम कोरोना वायरस (COVID-19) के खिलाफ लड़ाई में अपनी जिम्मेदारी समझते हैं। हमें जो भी बजट दिया गया है उसका सही इस्तेमाल किया।

AMIT SHAH की टीम को बांध कर रखा था MAMTA BANERJEE ने फिर…

उन्होंने कहा कि मुझे आपको यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि हमारे सभी लोगों ने आरोग्य सेतु ऐप को डाउनलोड कर लिया है। हम यह सुनिश्चित करने में सक्षम होंगे कि कोरोना वायरस का प्रसार न हो सके। हमें यह सुनिश्चित करना है कि हम सुरक्षित रहें, क्योंकि अगर हमारे सैनिक, नाविक और एयरमैन इस वायरस से प्रभावित होते हैं, तो हम अपने लोगों की सुरक्षा कैसे करेंगे।

कोरोना ने तीनों सेनाओं को प्रभावित किया है

चीफ के अनुसार कोरोना वायरस ने बहुत सीमित संख्या में तीनों सेनाओं को प्रभावित किया है। यह अनुशासन और धैर्य है जिसने हमें खतरे को फैलने से रोकने में मदद की है। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने एएनआइ से बात करते हुए कहा कि यह एक ऐसा समय है जब कुछ दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं, जिनका हमें पालन करना होगा अगर हम महामारी के खतरे से लड़ना चाहते हैं। धैर्य और अनुशासन ही हमें कोरोना वायरस संकट को दूर करने में मदद करेगा।

जनरल रावत ने आगे कहा कि चिकित्सा अनुसंधान में शामिल वैज्ञानिक और अन्य एजेंसियां ​​देश में चिकित्सा उपकरणों का उत्पादन करने के लिए नवीन विचारों के साथ आई हैं, जिन्हें अब तक हम दूसरे देशों से आयात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस ने हमें एक सबक सिखाया है कि अब आत्मनिर्भर होने का समय आ गया है।

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1990 नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा 49 लोगों की मौत हुई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 26496 हो गए हैं। इसके अलावा अब तक 5804 लोग इलाज के बाद ठीक हुए हैं। मरने वालों का आंकड़ा 824 हो गया है।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story