राष्ट्रीय

PM MODI ने की गांवों की तारीफ, बोलें-आपने दुनिया को 'दो गज दूरी' का मंत्र दिया

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:20 AM GMT
PM MODI ने की गांवों की तारीफ, बोलें-आपने दुनिया को दो गज दूरी का मंत्र दिया
x
PM Narendra Modi ने गांवों को बड़ा संदेश दिया है। पंचायती राज दिवस (Panchayati Raj Diwas) पर उन्होंने शहर और गांव में बस रहे हर एक शख्स को

देश को सम्बोधित करते हुए PM Narendra Modi ने गांवों को बड़ा संदेश दिया है। पंचायती राज दिवस (Panchayati Raj Diwas) पर उन्होंने शहरों और गांवों में बस रहे हर एक शख्स को कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) संकट ने समझा दिया है कि अब हमें आत्मनिर्भर बनना ही होगा। इसके साथ ही लॉकडाउन में गांवों की भागीदारी की तारीफ करते हुए PM MODI ने कहा कि गांव ने दुनिया को 'दो गज की दूरी' वाला मंत्र दिया।

मोदी ने कहा, 'कोरोना संकट ने अपना सबसे बड़ा संदेश, सबक हमें दिया है, सिखाया और एक प्रकार से उस रास्ते पर चलने के लिए दिशा दिखाई है। कोरोना काल के अनुभव से हमने पाया है कि अब हमें आत्मनिर्भर बनना ही पड़ेगा। बिना आत्मनिर्भर बने ऐसे संकटों को झेल पाना भी मुश्किल हो जाएगा।'

J&K: पुलिसकर्मी को आतंकियों ने अगवा किया, सुरक्षाबलों ने छुड़ाया, ऑपरेशन जारी

मोदी ने आगे कहा कि गांव अपने स्तर पर, जिला अपने स्तर पर और राज्य अपने स्तर पर और इसी तरह पूरा भारत कैसे आत्मनिर्भर बने। अपनी आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए हमें कभी भी बाहर का मुंह नहीं देखना पड़े यह तय करना होगा। बदली परिस्थितियों ने यह याद दिलाया है कि आत्मनिर्भर बनो।

गांवों की भागीदारी की तारीफ़

मोदी ने लॉकडाउन में गांवों की भागीदारी का जिक्र कर तारीफ की। वह बोले कि गांवों ने संस्कारों से अच्छी शिक्षा दी है। गांवों से अपडेट आ रही हैं वो बड़े-बड़े लोगों को प्ररेणा देने वाली है। हिंदुस्तान के हर गांव और वासियों को प्रणाम करता हूं। आपने दुनिया को बहुत सरल शब्दों में मंत्र दिया है। आपने सिंपल शब्दों में कह दिया न सोशल डिस्टेंसिंग, न लॉकडाउन, आपने मैसेज दिया दो गज दूरी की। दो गज देह की दूरी का मंत्र दुनिया को दिया।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story