11 साल के बच्‍चे ने पुलिस को दी बम की सूचना, जांच में निकली अफवाह

उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

उन्‍नाव : उत्‍तर प्रदेश के उन्‍नाव जिले में शुक्रवार को पुलिस को दो थानों में बम रखे होने की सूचना से हड़कंप मच गया. यह सूचना पुलिस को फोन कॉल के जरिये दी गई थी. इसके बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. पुलिस ने आनन फानन में अलर्ट जारी कर दिया और थानों में बम की तलाश शुरू करवाई.

पुलिस ने साथ ही जिस नंबर से फोन कॉल आई थी, उसकी जांच शुरू की और उसे ट्रेस करवाया. इसके बाद पुलिस को पता चला कि यह कॉल एक 11 साल के बच्‍चे की ओर से की गई थी. पुलिस ने इसके बाद 11 साल के उस बच्‍चे को चेतावनी देकर छोड़ दिया और वो मोबाइल रखने वाले बच्‍चे के मौसेरे भाई के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया.

इस पूरे मामले में सीओ बीघापुर ने बताया कि बुधवार दोपहर को किसी ने 100 नम्बर पर इन दोनों थानों में बम होने की सूचना दी थी. इसके बाद अधिकारी हरकत में आए आनन-फानन में थाना परिसर में खोजबीन की गई लेकिन ऐसा कुछ नहीं मिला.

इसके बाद जिस नंबर से कॉल आई थी, उसे ट्रेस किया गया. इस पर जानकारी मिली कि यह नंबर बारा सगवर थानाक्षेत्र के धानीखेड़ा निवासी अनुज सिंह का है. पुलिस जब अनुज के घर पहुंची तो पता चला कि अनुज की मौसी का बेटा जो कक्षा पांच का छात्र है उसने मोबाइल उठाकर खेल खेल में गलत सूचना दे दी. जिसे चेतावनी देकर पुलिस ने छोड़ दिया लेकिन अनुज पर शांतिभंग की धाराओ में मामला दर्ज कर लिया गया.