Economy को न लगे झटका, पीएम मोदी ने मंत्रियों को दिया ऐसा निर्देश

Economy को न लगे झटका, पीएम मोदी ने मंत्रालयों को दिया ऐसा निर्देश

बिज़नेस राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

Economy को न लगे झटका, पीएम मोदी ने मंत्रालयों को दिया ऐसा निर्देश

लॉकडाउन बढ़ने की चर्चाओं के बीच केंद्र ने मंत्रियों, अधिकारियों को सोमवार से मंत्रालयों में काम शुरू करने को कहा: सूत्र

कोरोना वायरस की वजह से केंद्रीय मंत्री भी मंत्रालयों के बजाय घर से काम कर रहे हैं। मगर पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि सभी केंद्रीय मंत्रियों को सोमवार से मंत्रालयों में कामकाज बहाल करने का निर्देश दिया गया है। अधिकारी भी अब मंत्रालय जाकर काम करेंगे। पीएम मोदी देश की आर्थिक स्थिति को लेकर भी चिंतित हैं इसलिए मंत्रियों को लॉकडाउन के बाद के प्लान को तैयार करने को कहा गया है ताकि Economy जल्द पटरी पर आए।

जॉइंट सेक्रटरी, इससे ऊपर के अधिकारी सोमवार से करेंगे काम

जॉइंट सेक्रटरी और उससे ऊपर रैंक के अधिकारी सोमवार से मंत्रालयों में फिर से काम करना शुरू करेंगे। साफ है कि अभी सभी स्टाफ मंत्रालय से काम नहीं शुरू करेंगे। सूत्रों के मुताबिक करीब एक तिहाई जरूरी स्टाफ को मंत्रालय में उपस्थिति दर्ज कराने को कहा गया है। सभी मंत्रालयों को कहा गया है कि जॉइंट सेक्रटरी और उससे ऊपर रैंक के अधिकारी सोमवार से संबंधित विभागों में काम शुरू करेंगे।

फोकस कोरोना के Hot-spots और Economy पर

सूत्रों ने बताया कि सरकार का फोकस हॉटस्पॉट्स पर है ताकि कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोका जाए। इसके अलावा सरकार कोशिशें कर रही है कि जब लॉकडाउन हटे तो Economy पटरी पर आ जाए।

होम मेड मास्क पहनकर पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों से चर्चा, कहा- 24×7 उपलब्ध हूँ

30 अप्रैल तक बढ़ सकता है देशव्यापी लॉकडाउन

भारत में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए 25 मार्च से ही 14 अप्रैल तक यानी 21 दिनों के लिए लॉकडाउन लागू है। इस दौरान केंद्र के ज्यादातर मंत्री भी घरों से काम कर रहे हैं। लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाए जाने की चर्चा के बीच मोदी सरकार ने मंत्रियों से मंत्रालयों में कामकाज संभालने का निर्देश दिया है।

देश में कोरोना वायरस के अब तक 7,529 केस

भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर अब 7,529 हो चुके हैं। 653 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं जबकि 245 लोगों की इस घातक वायरस ने जान ले ली है। देश में सबसे बुरी स्थिति महाराष्ट्र की है जहां अब तक 1574 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। दिल्ली में 903 और तमिलनाडु में 911 मामलों की पुष्टि हो चुकी है।

Facebook Comments