राष्ट्रीय

रेलवे ने किया साफ़, 15 के बाद Train चलाने को लेकर कही बड़ी बात, पढ़िए

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:19 AM GMT
रेलवे ने किया साफ़, 15 के बाद Train चलाने को लेकर कही बड़ी बात, पढ़िए
x
रेलवे ने किया साफ़, 15 के बाद Train चलाने को लेकर कही बड़ी बात, पढ़िए Indian Railway ने साफ किया है कि 14 अप्रैल को Lockdown की

रेलवे ने किया साफ़, 15 के बाद Train चलाने को लेकर कही बड़ी बात, पढ़िए

Indian Railway ने साफ किया है कि 14 अप्रैल को Lockdown की तारीख पूरी होने के बाद भी रेलवे का TRAIN सेवा फिर से शुरू करने का कोई प्लान नहीं है।

रेलवे ने यह बयान मीडिया में TRAIN सेवा फिर से शुरू होने की खबरों का खंडन करने हुए जारी किया है। इसमें कहा गया है कि 15 अप्रैल 21 दिनों की लॉकडाउन अवधि पूरी होने के बाद TRAIN सेवाएं फिर शुरू करने का फिलहाल कई प्लान नहीं है। साथ ही इस बयान में यह भी कहा गया है कि रेल मंत्रालय ने ऐसा कोई प्रोटोकॉल जारी नहीं किया है जिसके बारे मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है।

मध्यप्रदेश में अब तक 395 कोरोना पॉजिटिव मरीज, डॉक्टर समेत 31 की मौत

बयान में आगे कहा गया है कि फिलहाल रेल सर्विस वापस शुरू करने को लेकर अनुमान लगाना जल्दबाजी होगी। रेलवे अपने स्टेक होल्डर्स और यात्रियों के पक्ष में जो भी बेहतर और संभव फैसला होगा वो लेगा।

इसमें आगे कहा गया है कि संबंधित लोग मीडिया में आ रही गलत खबरों से प्रभावित ना हों। साथ ही जब भी सही फैसला लिया जाएगा इसकी जानकारी दे दी जाएगी।

LOCKDOWN से MP में गड़बड़ाया वित्तीय संकट, 1800 करोड़ के नुक़सान का अनुमान

रेलवे का यह बयान उन मीडिया रिपोर्ट्स के बाद आया है जिनमें यह दावा किया गया है कि रेलवे ने 14 अप्रैल के बाद TRAIN फिर शुरू करने की तैयारी कर ली है। इन रिपोर्ट्स में यहां तक दावा किया गया था कि सेवाएं शुरू करने के साथ ही कुछ सावधानियां रखी जाएंगी जिसमें रेलवे स्टेशन पर थर्मल स्क्रीनिंग के अलावा TRAIN के आने के 4 घंटे पहले यात्रियों को स्टेशन पहुंचना होगा।

सेवाएं शुरू करने का प्लान नहीं है

बता दें कि देश में लॉकडाउन की घोषणा के साथ ही रेलवे ने अपनी सभी यात्री गाड़ियों की सेवाएं बंद कर दी थी। यह सेवाएं फिलहाल 14 अप्रैल तक के लिए बंद है और रेलवे ने अब बयान जारी कर यह भी साफ कर दिया है कि 15 अप्रैल से भी यह सेवाएं शुरू करने कीा प्लान नहीं है।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story