राष्ट्रीय

क्या सच में 29 अप्रैल को एस्‍टेरायड से टकराएगी पृथ्‍वी , NASA ने दिया यह चिंताजनक अपडेट

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:19 AM GMT
क्या सच में 29 अप्रैल को एस्‍टेरायड से टकराएगी पृथ्‍वी , NASA ने दिया यह चिंताजनक अपडेट
x
29 अप्रैल को एस्‍टेरायड के पृथ्‍वी से टकराने की खबर को लेकर NASA ने दिया यह चिंताजनक अपडेट 29 अप्रैल को एक Asteroid एस्‍टेरायड के पृथ्‍वी

29 अप्रैल को एस्‍टेरायड के पृथ्‍वी से टकराने की खबर को लेकर NASA ने दिया यह चिंताजनक अपडेट

29 अप्रैल को एक Asteroid एस्‍टेरायड के पृथ्‍वी से टकराने की खबरें इन दिनों खूब देखी, सुनी, पढ़ी जा रही हैं। सोशल मीडिया पर भी इस आशय के वीडियो, मैसेज वायरल हो रहे हैं कि 29 अप्रैल को Asteroid एस्‍टेरायड पृथ्‍वी से टकराएगा और तबाही मचाएगा। पिछले दिनों हम विस्‍तार से इसके बारे में बता चुके हैं, अब इस पर नासा का नया अपडेट आया है। नासा ने कहा है कि विशाल एस्‍टेरायड के धरती के निकट होकर गुजरने का समय आ रहा है। यह अप्रैल के अंत में होगा। अपडेट यह है कि यह potentially hazardous यानी संभावित रूप से खतरनाक हो सकता है। हालांकि घबराने की अभी भी जरूरत नहीं है। यदि यह टक्‍कर होती भी है तो भी इंसान तो सुरक्षित ही रहेंगे।

बीती 4 मार्च को नासा ने यह आधिकारिक रूप से घोषणा की थी कि 29 अप्रैल को स्‍थानीय समय सुबह 5 बजकर 56 मिनट पर यह Asteroid एस्‍टेरायड पृथ्‍वी के पास से गुज़रेगा। यह भी कहा गया कि 1998 OR2 नाम का यह एस्‍टेरायड संभावित रूप से खतरनाक हो सकता है क्‍योंकि यह अपने आप में बहुत विशाल है। ऐसा एस्‍टेरायड पहले कभी नहीं देखा गया और शायद यह पृथ्‍वी के पास से गुज़रने वाला सबसे बड़ा Asteroid एस्‍टेरायड है।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story