सरकारी बैंक से LOAN लेने वालो के लिए बड़ी खुशखबरी, जरूर पढ़िए

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

सरकारी बैंक से LOAN लेने वालो के लिए बड़ी खुशखबरी, जरूर पढ़िए

देश में 14 अप्रैल तक पूर्ण LOCKDOWN जारी है। इसी बीच बीते 1 अप्रैल से देश के 10 सरकारी बैंकों का विलय प्रभावी हो चुका है। इस विलय में केनरा बैंक भी शामिल है। विलय के बाद केनरा बैंक ने पहली बार मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट्स (MCLR) को घटा दिया है।

GOOD NEWS : 15 से REWA TO BHOPAL सहित इन रूटों पर शुरू होंगी स्पेशल ट्रेन

अब Canara Bank and Syndicate Bank के ग्राहकों को होम, कार LOAN सस्ती ब्याज दर पर मिलेंगे। यानी अब ग्राहकों को सस्ते में LOAN मिल जाएगा। नई दरें सात अप्रैल यानी आज से प्रभावी हो गई हैं। मालूम हो कि एक अप्रैल से सिंडिकेट बैंक का विलय केनरा बैंक में हो चुका है।

अब ये होगी EMI

बताया गया है कि जिन लोगों का पहले से LOAN चल रहा है उनकी भी ईएमआई कम हो जाएगी। सिंडिकेट बैंक के विलय के बाद अब केनरा बैंक देश का चौथा सबसे बड़ा बैंक बन गया है। विलय के बाद देश में इस बैंक की 10,324 शाखाएं हैं। इससे पहले एसबीआई, बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा, पीएनबी, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने भी ब्याज दरें घटा दी हैं।

सस्ता हुआ कर्ज 

जान लें कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ने एक साल की अवधि वाले कर्ज के लिए 0.35 फीसदी, छह महीने की अवधि वाले कर्ज के लिए 0.30 फीसदी, तीन महीने की अवधि के लिए 0.2 फीसदी और एक महीने तथा एक दिन के लिए ब्याज दर में 0.15 फीसदी की कटौती की है। बयान के अनुसार रेपो दर से संबद्ध ब्याज दर (आरएलएलआर) 0.75 फीसदी घटाकर 8.05 फीसदी से 7.30 फीसदी कर दिया गया है।

Facebook Comments