25 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, सीकर में 2 लोगों की मौत

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

जयपुर/सीकर: राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश का दौर कल देर रात तक जा रहा. सीकर में वर्षा जनित हादसों में एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, जालोर, नागौर और पाली में भारी बारिश की चेतावनी दी है. सीकर में कल शाम से ही हो रही बरसात में कई इलाके जलमग्न हो गए हैं तो वहीं बरसात के कारण नीमकाथाना इलाके के मावन्डा गांव में मकान ढ़हने से एक महिला की मलबे में दबने से मौत हो गई.

दो बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया
उसके दो बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. दोनों बच्चों को नीमकाथाना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं नीमकाथाना में छात्रावास के एक कुण्ड मे पानी भरने से मनीष नामक युवक की डूबने से मौत हो गई. सीकर जिले में बुधवार को भी कई इलाकों में रूक-रूक कर हो रही बारिश के कारण आमजन जीवन प्रभावित हुआ है.

सीकर के खण्डेला इलाके में रात शुरू हुई मूसलाधार बारिश बुधवार सुबह तक जारी रही. मौसम विभाग के अनुसार आज सुबह 8.30 बजे तक जयपुर में 85.4 मिलीमीटर, सीकर में 59.2 मिलीमीटर, पिलानी में 41.2 मिलीमीटर, सवाईमाधोपुर में 37.0 मिलीमीटर, चित्तौड़गढ़ में 36.5 मिलीमीटर, भीलवाड़ा में14.0 मिलीमीटर, वनस्थली में 9.4 मिलीमीटर, बूंदी में 5 मिलीमीटर, कोटा में 3.4 मिलीमीटर, अजमेर में 2.1 मिलीमीटर और माउंटआबू में 1.0 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.

विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान प्रदेश के पूर्वी भागों के अधिकतर हिस्सों और पश्चिमी भाग के कुछ हिस्सों में तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश तो वहीं प्रदेश के पूर्वी हिस्सों के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है.