LOCKDOWN के 70 दिन बाद आज KATNI पहुंचेगी 2 TRAIN, सफर करेंगे यात्री..

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, अब वेटिंग लिस्ट से मिलेगा छुटकारा, रेलवे ने उठाया ये कदम

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

नई दिल्ली/लखनऊ: लंबी होती वेटिंग लिस्ट को देखते हुए पूर्वात्तर रेलवे दो जोड़ी एक्सप्रेस गाड़ियों में अतिरिक्त कोच लगाने जा रहा है. पूर्वात्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव ने बताया कि रेलवे गोरखपुर-पनवेल एक्सप्रेस व गोरखपुर-बांद्रा टर्मिनस एक्सप्रेस में अतिरिक्त कोच लगाएगा. उन्होंने बताया कि अतिरिक्त कोचों की फीडिंग की व्यवस्था तत्काल कर दी गई है, जिससे यात्रियों को इसका तत्काल लाभ मिल सके. इन अतिरिक्त कोचों के सिस्टम पर आते ही गाड़ी के प्रस्थान समय से काफी पहले ही प्रतीक्षा सूची कम होगी या आरक्षण कन्फर्म हो जाएगा.

उन्होंने बताया कि 15065 गोरखपुर-पनवेल एक्सप्रेस में 26 जुलाई को गोरखपुर से और 15066 पनवेल-गोरखपुर एक्सप्रेस में 27 जुलाई को पनवेल से शयनयान श्रेणी का एक-एक अतिरिक्त कोच लगेगा. इसी प्रकार 15067 गोरखपुर-बांद्रा टर्मिनस एक्सप्रेस में 25 जुलाई को गोरखपुर से और 15068 बांद्रा टर्मिनस-गोरखपुर एक्सप्रेस में 27 जुलाई को बांद्रा टर्मिनस से शयनयान श्रेणी का एक-एक अतिरिक्त कोच लगाया जाएगा.

वहीं, ट्रेनों की लेटलतीफी दूर करना रेल प्रशासन के सामने बड़ी चुनौती है. लंबी दूरी की कई ट्रेनें घंटों देरी से चल रही हैं. अकसर कई ट्रेनें रद करनी पड़ रही हैं, जिससे यात्रियों में नाराजगी भी बढ़ रही है. वहीं, रेल प्रशासन का कहना है कि संरक्षा व विकास कार्यों की वजह से इस तरह की परेशानी हो रही है. काम पूरा होने के बाद यात्रियों को सुविधा होगी.