राष्ट्रीय

CORONA की लड़ाई में जुटे DOCTORS ने गृहमंत्री AMIT SHAH से मांगी CRPF सुरक्षा

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:18 AM GMT
CORONA की लड़ाई में जुटे DOCTORS ने गृहमंत्री AMIT SHAH से मांगी CRPF सुरक्षा
x
CORONA की लड़ाई में जुटे DOCTORS ने गृहमंत्री AMIT SHAH से मांगी CRPF सुरक्षा CORONA की लड़ाई में जुटे DOCTORS के

CORONA की लड़ाई में जुटे DOCTORS ने गृहमंत्री AMIT SHAH से मांगी CRPF सुरक्षा

CORONA की लड़ाई में जुटे DOCTORS के साथ हो रही अभद्रता और हमले रोकने के लिए अब DOCTORS ने CRPF सुरक्षा की मांग की है। एम्स की रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन (आरडीए) ने इस बाबत केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है। हैदराबाद में जिस तरह DOCTORS पर हमला हुआ है, उसके बाद DOCTORS में भारी रोष है।

एम्स की आरडीए के अध्यक्ष डॉ. आदर्श प्रताप सिंह और महासचिव डॉ. श्रीनिवास राजकुमार ने अमित शाह को लिखे अपने पत्र में कहा है कि CORONA को हराने के लिए डॉक्टर दिनरात काम कर रहे हैं। इस लड़ाई में कई डॉक्टर भी संक्रमित हो गए हैं। इसके बावजूद डॉक्टर अपनी ड्यूटी कर रहे हैं। DOCTORS की मांग है कि उनके परिसरों और अस्पतालों में CRPF सुरक्षा लगाई जाए। CRPF सुरक्षा के बाद डॉक्टर खुद को सुरक्षित महूसस कर सकते हैं। इसके अलावा CORONA मरीजों की जांच में लगे DOCTORS एवं दूसरे पैरामेडिकल स्टाफ को सभी जरूरी उपकरण मुहैया कराएं जाएं।

बता दें कि इससे पहले विदेशों में CORONA वायरस का संक्रमण फैलने के बाद वहां से भारतीयों को स्वदेश लाने वाले पायलट और क्रू मेंबर के साथ भी अभद्रता करने जैसी खबरें सामने आई थी। जहां पर ये लोग रहते हैं, वहां इन्हें कई तरह की परेशानी झेलनी पड़ रही हैं। एम्स के DOCTORS ने भी केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से यह शिकायत की थी कि उन्हें मकान मालिक परेशान कर रहे हैं। उनसे जबरन मकान खाली करने के लिए कहा जा रहा है। इसी तरह नर्स एवं पेरामेडिकल स्टाफ के साथ बुरा व्यवहार हो रहा है। DOCTORS की इस शिकायत पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने तुरंत एक्शन लेते हुए जरूरी आदेश जारी किए थे। अब DOCTORS पर होने वाले हमलों को लेकर भी केंद्रीय गृहमंत्रालय कोई सख्त कदम उठा सकता है।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story