राष्ट्रीय

LOCKDOWN : Railway ने दी यात्रियों को खुशखबरी, शुरू की Ticket Bookings

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:18 AM GMT
LOCKDOWN : Railway ने दी यात्रियों को खुशखबरी, शुरू की Ticket Bookings
x
CORONAVIRUS को रोकने के लिए देशभर में LOCKDOWN जारी है इस बीच उन लोगों के लिए खुशखबरी है जो यहां वहां फंस गए हैं RAILWAY और

LOCKDOWN : Railway ने दी यात्रियों को खुशखबरी, शुरू की Ticket Bookings

CORONAVIRUS को रोकने के लिए देशभर में LOCKDOWN जारी है। इस बीच, उन लोगों के लिए खुशखबरी है जो यहां-वहां फंस गए हैं। RAILWAY और 15 अप्रैल से टिकट बुकिंग शुरू कर दी है। LOCKDOWN की अवधि 14 अप्रैल से आगे नहीं बढ़ाने के सरकार के ऐलान के बाद RAILWAY ने यह बुकिंग शुरू कर दी है। इसी तरह घरेलू एयरलाइन्स ने भी बुकिंग शुरू कर दी है। खबर है कि लोगों में 15 अप्रैल और आगे की तारीखों के ट्रेन, विमान और बसों के टिकट बुक कराने की होड़ शुरू हो गई है। अप्रैल-मई-जून महीनों की बुकिंग के लिए RAILWAY, एयरलाइन तथा राज्य परिवहन निगमों की वेबसाइटों पर हिट्स बढ़ने लगी है।

IRCTC ने बताया

IRCTC के एक अधिकारी के अनुसार, उनके पास फोन आ रहे हैं जिसमें लोग पूछ रहे हैं कि 15 अप्रैल के बाद किस तारीख का टिकट उपलब्ध है क्योंकि उन्हें चुनिंदा ट्रेनों में अगले कुछ दिनों का आरक्षण नहीं मिल रहा है। हालांकि अधिकारियों का यह भी कहना है कि हो सकता है कि 15 अप्रैल से रेल सेवा पूरी तरह बहाल न हो पाए।

RAILWAY ने 23 मार्च को ऐलान किया था कि 31 मार्च तक यात्री ट्रेनों का संचालन बंद रहेगा। इसके बाद 24 मार्च को देशव्यापी LOCKDOWN की घोषणा के बाद इसे 14 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया। विमानन मंत्रालय ने भी घरेलू उड़ानों के लिए यही ऐलान किया था।

अब खत्म हुई बुकिंग की झिझक

RAILWAY और एयरलाइंस दोनों ही 15 अप्रैल और उसके बाद की तारीखों की बुकिंग स्वीकार कर रही थीं, लेकिन LOCKDOWN बढ़ने की आशंका के चलते लोग बुकिंग कराने से झिझक रहे थे। मंगलवार को कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने ऐसी खबरों का खंडन किया और फिलहाल ऐसी कोई योजना नहीं होने का बयान दिया। हालांकि यह आशंका अभी भी बनी हुई है कि यदि 14 अप्रैल तक CORONAVIRUS पर कंट्रोल नहीं हुआ तो LOCKDOWN आगे भी बढ़ाना पड़ सकता है।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story