10 बॉटल बियर पी, फिर पूर्व मंत्री को मैसेज किया-‘खाने को कुछ नहीं है’! 2 युवक गिरफ्तार

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

बिहार के रहने वाले युवकों ने 10 बीयर पीने के बाद पूर्व मंत्री उपेंद्र कुशवाहा को मैसेज कर दिया कि उनके पास खाने-पीने के लिए नहीं है. उपेंद्र कुशवाहा ने राज्य सरकार को सूचना भिजवाई. राज्य सरकार ने जब राशन लेकर पुलिस को मजदूरों के पास भिजवाया तो यह दोनों बैठकर बीयर पी रहे थे.

कोरोना वायरस के कारण पूरा देश लॉकडाउन किया गया है. लॉकडाउन की वजह से कई लोगों के सामने रोटी का संकट है, वहीं कुछ लोग इसका फायदा उठा रहे हैं. ऐसा ही मामला राजस्थान के भिवाड़ी में सामने आया. शराब पीने के बाद फोन करके राशन मांगने वाले बिहार के दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

दरअसल, बिहार के रहने वाले इन युवकों ने 10 बीयर पीने के बाद पूर्व मंत्री उपेंद्र कुशवाहा को मैसेज कर दिया कि उनके पास खाने-पीने के लिए नहीं है. उपेंद्र कुशवाहा ने राज्य सरकार को सूचना भिजवाई. राज्य सरकार ने जब राशन लेकर पुलिस को मजदूरों के पास भिजवाया तो यह दोनों बैठकर बीयर पी रहे थे. पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया है.

राजस्थान में कोरोना के 93 केस

राजस्थान में कोरोना के अब तक 93 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. कल यानी मंगलवार को चार केस आए थे. अब तक 14 लोगों को रिजल्ट निगिटेव आ चुका है, जबकि 5 लोग डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. राजस्थान देश का पहला राज्य बनने जा रहा है, जहां राज्य की पूरी 7.5 करोड़ आबादी का कोरोना के लिए स्क्रीनिंग किया जाएगा.

लॉकडाउन के कारण मजदूरों का पलायन

राजस्थान में अधिकतर केस भीलवाड़ा में सामने आए थे. इसके बाद भीलवाड़ा में सबसे पहले कर्फ्यू लगाया गया. थोड़े दिन बाद पूरे राजस्थान को लॉकडाउन किया गया है. फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया. इस वजह से मजदूरों का पलायन शुरू हो गया. जिसे रोकने के लिए प्रशासन की ओर से मजदूरों को मदद पहुंचाई जा रही है.

Facebook Comments