राष्ट्रीय

Coronavirus के चलते केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी : Indian Railway ने दी बड़ी सौगात, पढ़िये...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:18 AM GMT
Coronavirus के चलते केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी : Indian Railway ने दी बड़ी सौगात, पढ़िये...
x
Coronavirus के चलते केंद्रीय कर्मचारियों के लिए Indian Railway ने अस्पताल का गेट खोल दिया है जहा देश के सभी केंद्रीय कर्मचारी रेलवे अस्पताल
Coronavirus के चलते केंद्रीय कर्मचारियों के लिए Indian Railway ने अस्पताल का गेट खोल दिया है जहा देश के सभी केंद्रीय कर्मचारी रेलवे अस्पताल या रेलवे के हेल्थ यूनिट में अपना इलाज़ निशुल्क करा सकते है

CORONAVIRUS के मद्देनजर पूरे देश में 21 दिनों का LOCKDOWN है। आज LOCKDOWN का छठा दिन है। इस वक्त सर्दी-खांसी का इलाज कराने में लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में RAILWAY ने केंद्रीय कर्मचारियों के लिए अपने अस्पताल का गेट खोल दिया है।

सभी अस्पतालों को एडवाइजरी

CORONAVIRUS को लेकर रेल मंत्रालय ने अपने सभी अस्पतालों को एडवाइजरी जारी कर कहा है कि देश के किसी भी केंद्रीय उपक्रम में काम करने वाले कर्मचारी LOCKDOWN के दौरान रेलवे अस्पताल या रेलवे के हेल्थ यूनिट में अपना इलाज करा सकते हैं। इसके लिए उन्हें अपने विभाग की ओर जारी आइडेंटिटी कार्ड दिखानी होगी।

बता दें कि देशभर में Indian Railway के अपने 129 अस्पताल और 586 डिस्पेंसरी हैं। ऐसे में केंद्रीय कर्मचारियों को LOCKDOWN के दौरान इलाज कराने के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। गौरतलब है कि इन अस्पतालों में सिर्फ रेलवेकर्मियों को ही इलाज की सुविधा थी। कोरोना का प्रकोप खत्म होने के बाद फिर से पुरानी व्यवस्था लागू हो जाएगी।

इसके अलावे RAILWAY ने अपने सभी बड़े अस्पतालों में CORONAVIRUS के शिकार लोगों के इलाज के लिए भी अलग से व्यवस्था की है। रेलवे ने ट्रेनों को भी आइसोलेटेड वार्ड की तरह बना रहा है ताकि लोगों को क्वारंटीन किया जा सके।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story