Lockdown free channels

Lockdown पर IBF का बड़ा ऐलान, अब 2 माह तक अपनी TV पर Free में देख सकेंगे ये Channels

एंटरटेनमेंट राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

Lockdown पर IBF (Indian Broadcasting Foundation) ने बड़ा ऐलान किया है, अब 2 माह तक अपनी TV पर Free में इन Channels को देख सकते हैं

Lockdown के समय पर IBF ने Free Channels चलाने का बड़ा ऐलान किया है. चूंकि Lockdown का समय है और 14 अप्रैल तक लोगों को अपने घरों में ही रहना है। इस दौरान वक्त गुजारने के लिए TV एक बड़ा साधन साबित हुई है। यही कारण है कि केंद्र सरकार ने Doordarshan Channel पर Ramayan, Mahabharat का प्रसारण फिर शुरू कर दिया है। इसके बाद अब लोग घरों में रहते हुए इनका मजा ले रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ इन सीरियल्स की टीआरपी कम हो गई है जो दूसरे चैनल्स पर आते थे क्योंकि लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से शूटिंग बंद है और ऐसे में इन सीरियल्स के पुराने एपीसोड्स दिखाए जा रहे हैं। जहां यह सब चल रहा है वहीं दूसरी तरफ Indian Broadcasting Foundation (IBF) ने ऐलान किया है कि अगले दो महीने तक 4 चैनल्स को मुफ्त (Free) कर दिया है।

ये Channels होंगे Free

IBF ने जिन चैनल्स को Free किया है उनमें Sony का Sony Pal, Star India का Star Utsav, Zee TV का Zee Anmol और Viacom18 का चैनल Colors Rishtey शामिल है। IBF ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि जब देश में लॉकडाउन है और सरकार ने लोगों को घरों में ही रहने की अपील की है तो चार बड़े नेटवर्क ब्रॉडकास्टर्स ने अपने चैनल्स पर टैरिफ हटाने का फैसला किया है। यह चारों चैनल्स अगले दो महीने तक केबल और डीटीएच दोनों यूजर्स के लिए हैं।

IBF ने आगे कहा है कि उसके इस कदम से घरों में बंद लोगों को मनोरंजन करने और लॉकडाउन का पालन करने में मदद मिलेगी।

इन चैनल्स के लिए यूजर्स को अब तक अलग-अलग रकम चुकानी होती थी। अब तक स्टार उत्सव, कलर्स रिश्ते और सोनी पल के लिए लोगों को 1 रुपया हर चैनल के लिए देना होता था वहीं जी अनमोल सबसे कम 0.10 रुपए में मिलता है। ये चैनल्स जिन पैक्स का हिस्सा हैं उनके बकेट्स की कीमत काफी ज्यादा और उनके मुख्य चैनल्स भी महंगे हैं। मसलन कलर्स टीवी के लिए आपको 19 रुपए चुकाने होते हैं।

Facebook Comments