डेढ़ लाख रुपये के सौदे में JABALPUR से भागा था कोरोना पॉजिटिव कैदी

अमेरिका में कोरोना मरीजों की संख्या 1 लाख पार, भारत में अब तक गई 21 जान, इस शहर में तेजी से बढ़ रहा कोरोना

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ने लगी है। सरकार ने सम्पूर्ण लॉकडाउन ऐलान किया है, इसके बावजूद शुक्रवार को एक दिन में Coronavirus के 139 नए मामले सामने आए, जबकि पांच लोगों की मौत हो गई है।

लोगों से लगातार घर में रहने की अपील की जा रही है और कहा जा रहा है कि जरूरत की चीजें घर तक पहुंचा दी जाएंगी। वहीं दिल्ली से सटी यूपी की सीमा पर मजदूरों का पलायन सबसे बड़ी समस्या बन गया है। भारी संख्या में लोग Coronavirus फैलने की परवाह किए बगैर अपने घरों को रवाना हो रहे हैं।

पढ़िए आज की बड़ी खबरें –

अमेरिका में कोरोना मरीज 1 लाख पार: अमेरिका में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, यहां एक लाख लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। अस्पताल के बाहर टेस्ट के लिए लोगों की लंबी लाइन लगी है। डोनाल्ड ट्रम्प लॉकडाउन से इन्कार कर चुके हैं।

सरकार ने जारी किया आंकड़ा: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और राज्य के स्वास्थ्य विभागों के मुताबिक, शुक्रवार को देश में वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 832 पर पहुंच गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय में संयुक्त सचिव लव अग्र्रवाल ने कहा कि इस वायरस के चलते 21 लोगों की जान गई है। महाराष्ट्र में एक दिन में 31 नए मामले सामने आए हैं और राज्य में संक्रमितों की संख्या 156 हो गई है। 65 साल की एक महिला की मौत हो गई है। महिला को कस्तूरबा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

केरल में स्थिति गंभीर: तिरुअनंतपुरम में केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन ने हालात की समीक्षा करने के बाद कहा कि राज्य में स्थिति गंभीर हो गई है। सभी 14 जिलों में वायरस फैल गया है। एक दिन में सबसे ज्यादा 39 केस मिले हैं और संक्रमितों की संख्या 164 हो गई है। नए मामलों में राज्य के सबसे ज्यादा प्रभावित कासरगोड जिले के 34 मामले शामिल हैं। राज्य में एक लाख से ज्यादा लोगों को निगरानी में रखा गया है। मुख्यमंत्री ने समाज के हर तबके से मुख्यमंत्री राहत कोष में दान देने की अपील की।
गुजरात में मेडिकल कॉलेज के डीन की पत्नी संक्रमित: गुजरात में मेडिकल कॉलेज के डीन की पत्नी की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इसके बाद डीन और डॉक्टर समेत 100 से ज्यादा लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। राज्य में शुक्रवार को तीन नए केस सामने आए और संक्रमितों की संख्या 47 हो गई है। इनमें से 18 लोग लोकल ट्रांसमिशन के शिकार हुए हैं। इनमें से 16 विदेश से लौटे लोगों के संपर्क में आए थे, जबकि दो व्यक्ति जयपुर और दिल्ली से लौटे थे। बंगाल में पांच नए मामले सामने आए हैं और संक्रमितों की संख्या 15 हो गई है।
Facebook Comments