PM MODI in preparation for big action on Coronavirus, is going to do something like this…

Coronavirus: पीएम मोदी बोले- महाभारत की लड़ाई में 18 दिन लगे थें, ये लड़ाई 21 दिनों में जीतेंगे

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

पीएम मोदी ने एक बार फिर कहा कि कोरोना वायरस से बचने का एकमात्र उपाय सामाजिक दूरी यानी सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना है.

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर जारी लॉकडाउन (Lockdown) के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोगों से वीडियो के जरिए संवाद किया. उन्होंने कहा कि महाभारत का युद्ध 18 दिनों में जीता गया था इस बार कोरोना का युद्ध जीतने में 21 दिन लगने वाले हैं. उन्होंने उम्मीद जताई कि 21 दिनों में देश कोरोना से युद्ध जीत लेगा.

पीएम मोदी ने कहा, ”आज कोरोना के खिलाफ जो युद्ध पूरा देश लड़ रहा है, उसमें 21 दिन लगने वाले हैं. हमारा प्रयास है इसे 21 दिन में जीत लिया जाए.’’ उन्होंने कहा कि महाभारत के समय श्री कृष्ण सार्थी थे इस बार 130 करोड़ महारथी मिलकर कोरोना को हराएंगे. उन्होंने कहा कि इससे बचने का एकमात्र उपाय सोशल डिस्टेंसिंग यानी सामाजिक दूरी को बनाए रखना है.

कोरोना से जुड़ी सटीक जानकारी के लिए व्हाट्सएप नंबर

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना को लेकर Whatsapp के साथ मिलकर एक हेल्पडेस्क बनाई है. उन्होंने कहा, ‘’वैसे मैं आपको ये भी जानकारी देना चाहता हूं कि कोरोना से जुड़ी सही और सटीक जानकारी के लिए सरकार ने Whatsapp के साथ मिलकर एक हेल्पडेस्क भी बनाई.’’ उन्होंने 9013151515 व्हाट्सएप नंबर की जानकारी दी.

मेडिकल स्टाफ के साथ बुरे बर्ताव पर पीएम मोदी दुखी

पीेएम मोदी ने कहा, ”कुछ स्थानों से ऐसी घटनाओं की जानकारी भी मिली है, जिससे हृदय को चोट पहुंची है. मेरी सभी नागरिकों से अपील है कि अगर ऐसी कोई गतिविधि कहीं दिख रही है. कहीं आपको डॉक्टर, नर्स या मेडिकल स्टाफ के साथ कोई बुरा बर्ताव होता दिख रहा हो तो आप वहां जाकर लोगों को समझाएं.

संकट की इस घड़ी में, अस्पतालों में इस समय सफेद कपड़ों में दिख रहा हर व्यक्ति, ईश्वर का ही रूप है. आज यही हमें मृत्यु से बचा रहे हैं. अपने जीवन को खतरों में डालकर ये लोग हमारा जीवन बचा रहे हैं.”

‘कोरोना का फैलना नहीं रुका तो…’

प्रधानमंत्री ने कहा कि जो तकलीफें आज हम उठा रहे हैं, जो मुश्किल आज हो रही है, उसकी उम्र फिलहाल 21 दिन ही है. लेकिन अगर कोरोना का संकट समाप्त नहीं हुआ, इसका फैलना नहीं रुका तो कितना ज्यादा नुकसान हो सकता है, इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है.

ऐसे में जब देश के सामने इतना बड़ा संकट हो, पूरी दुनिया के सामने इतनी बड़ी चुनौती हो, तब मुश्किलें नहीं आएंगी, सब कुछ अच्छे होगा, ये कहना अपने साथ धोखा करने जैसा होगा.

Facebook Comments