राष्ट्रीय

भयावह हो रहा Coronavirus : देश में 7वीं मौत, आज हुई तीन मौतें, 342 संक्रमित

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:16 AM GMT
भयावह हो रहा Coronavirus : देश में 7वीं मौत, आज हुई तीन मौतें, 342 संक्रमित
x
कोरोना वायरस से संक्रमित एक बुजुर्ग की इलाज के दौरान मौत हो गई है. ये मामला गुजरात के सूरत का है. देश में ये कोरोना वायरस से सातवीं मौत है
  • रविवार को कोरोना से तीसरी मौत की खबर आई है.

  • 67 साल के एक बुज़ुर्ग की सूरत के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई.

कोरोना वायरस से संक्रमित एक बुजुर्ग की इलाज के दौरान मौत हो गई है. ये मामला गुजरात के सूरत का है. देश में ये कोरोना वायरस से सातवीं मौत है, जबकि गुजरात में कोरोना से होने वाली ये पहली मौत है.

रिपोर्ट के मुताबिक, 67 साल के एक बुज़ुर्ग की सूरत के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. कोरोना से पीड़ित ये शख्स दिल्ली और जयपुर से ट्रेन से यात्रा कर सूरत आया था.

मरीज पहले से ही किडनी और अस्थमा की बीमारी से जूझ रहा था. बता दें कि गुजरात में पहला कोरोना पॉजिटिव केस सूरत से ही सामने आया था और यहां पर पहली मौत भी सूरत में हुई है. इसी के साथ रविवार को कोरोना वायरस से देश में तीसरी मौत हुई है.

इससे पहले बिहार की राजधानी पटना में कोरोना से संक्रमित एक मरीज की मौत हो गई. बिहार में इस महामारी से पहली मौत है. मृतक की उम्र 38 साल बताई गई.

वहीं, महाराष्ट्र में रविवार को एक कोरोना संक्रमित शख्स की मौत हो गई. जिस मरीज की मौत हुई उसकी उम्र 63 साल बताई गई. शख्स डायबिटिज, हाइपर टेंशन और दिल का मरीज था. इससे पहले महाराष्ट्र में जिस मरीज की मौत हुई थी उसकी उम्र 56 साल थी.

बता दें कि महाराष्ट्र में तेजी से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है. महाराष्ट्र में COVID-19 संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 74 हो गई है. जबकि पूरे भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अब तक 355 है. ऐसे में महाराष्ट्र सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्य है.

रेल और मेट्रो सेवा 31 मार्च तक बंद

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए भारतीय रेल ने 31 मार्च तक सभी यात्री ट्रेनों का परिचालन बंद करने का फैसला किया है. रेलवे ने बताया है कि सभी लंबी दूरी की ट्रेनें, एक्सप्रेस और इंटरसिटी ट्रेन (प्रीमियम ट्रेन भी शामिल) का परिचालन 31 मार्च की रात 12 बजे तक बंद रहेगा.

वहीं, केंद्र सरकार ने देश भर में मेट्रो सेवाओं को 31 मार्च तक बंद करने का फैसला किया है. इसके साथ ही दिल्ली मेट्रो, लखनऊ मेट्रो, नोएडा मेट्रो, कोलकाता मेट्रो, कोच्चि मेट्रो, बेंगलुरु मेट्रो बंद हो गया है. दिल्ली मेट्रो 31 मार्च अब कोई सेवा नहीं देगी.

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story