राष्ट्रीय

खतरनाक कोरोना वायरस से यात्रियों में खौफ,TRAIN की बुकिंग कराकर कर रहे ये काम !

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:14 AM GMT
खतरनाक कोरोना वायरस से यात्रियों में खौफ,TRAIN की बुकिंग कराकर कर रहे ये काम !
x
भोपाल : दुनियाभर में फैल रहे खतरनाक बीमारी कोरोना वायरस के खौफ से मुंबई-दिल्ली रुट की ट्रेनों में यात्रियों की संख्या कम हो रही। इसकी

भोपाल : दुनियाभर में फैल रहे खतरनाक बीमारी कोरोना वायरस के खौफ से मुंबई-दिल्ली रुट की ट्रेनों में यात्रियों की संख्या कम हो रही। इसकी बड़ी वजह कोरोना वायरस माना जा रहा। होली सीजन के बाद ऐसी स्थिती पहले नहीं देखी गयी। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि होली सीजन के बाद यात्रियों की संख्या में इजाफा होती है। लेकिन, इस बार ऐसा नहीं हो रहा। बल्कि इंदौर-मुंबई अवंतिका एक्सप्रेस, इंदौर-दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस, इंदौर-उदयपुर वीरभूमि एक्सप्रेस, महू-कटरा मालवा एक्सप्रेस और इंदौर-पुणे एक्सप्रेस समेत मुंबई और दिल्ली को जाने वाली महत्वपूर्ण ट्रेनों में बुकिंग टिकट कैंसिल हो रहें और यात्रियों में भी कमी आ रही। The fear of passengers due to dangerous corona virus, doing this job by booking TRAIN!

मुंबई और दिल्ली की ट्रेनों में यात्री हुए कम

कोरोना वायरस के कारण यात्री या तो बर्थ बुक नहीं करा रहे हैं या अपने टिकट कैंसल करवा रहे हैं। आगामी दिनों में भी यह सिलसिला लगातार जारी रहने की संभावना है। खासतौर पर दिल्ली या महाराष्ट्र तरफ आने-जाने वाली ट्रेनों में। ज्यादातर ऐसी ट्रेनें हैं जो तकरीबन सालभर यात्रियों से भरी होती हैं और उनकी किसी श्रेणी में कन्फर्म टिकट मिलने की संभावना बहुत कम रहती है।

50 रुपये में मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट

कोरोना वायरस से स्टेशनों पर भीड़ कम करने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 10 रुपए से बढ़ाकर 50 रुपये कर दी है। यह बढ़ोतरी 17 मार्च से लागू कर दी गई है। रेलवे जनसंपर्क विभाग के मुताबिक यह बढ़ोतरी अस्थायी रूप से की गई है ताकि प्लेटफॉर्म पर अनावश्यक लोगों की भीड़ न आए और वही लोग यात्रियों के साथ प्लेटफॉर्म तक जाएं जिनका जाना बहुत जरूरी है। रेल अधिकारियों का मानना है कि इस प्रयोग से कोविड-19 के प्रसार को रोकने में मदद मिलेगी।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story