छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में राष्ट्रपति की स्मार्ट क्लास में नक्सल पीड़ित बच्चे सवाल-जवाब करेंगे

छत्तीसगढ़ राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

दंतेवाड़ा। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 25 जुलाई को दंतेवाड़ा में जावंगा एजुकेशन सिटी के नक्सल पीड़ित बच्चों की स्मार्ट क्लास लगाएंगे। इस दौरान बच्‍चे उनसे सवाल जवाब करेंगे। राष्ट्रपति यहां करीब 20 मिनट गुजारेंगे।

महामहिम के प्रवास को लेकर बच्चों में काफी उत्साह है। स्वागत की तैयारी में प्रशासन के साथ बच्चे भी जुटे हैं। प्रवास के दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ग्राम हीरानार के समन्वित कृषि प्रणाली मॉडल का अवलोकन करने के साथ ही बच्चों के साथ लंच करेंगे।

हीरानार में किसानों और वृद्धाश्रम की माताओं से चर्चा के बाद जावंगा एजुकेशन सिटी पहुंचेंगे। यहां बच्चों के स्मार्ट क्लास का अवलोकन करेंगे। इस दौरान स्मार्ट बच्चे राष्ट्रपति को क्लास की खूबियों की जानकारी देने के साथ अपनी जिज्ञाशा शांत करने कई सवाल-जवाब करेंगे।

इसके लिए महामहिम ने करीब दस मिनट का समय तय रखा है। प्रशासनिक अकिारियों के मुताबिक राष्ट्रपति साइंस लैब और लाइब्रेरी का भी अवलोकन करेंगे। ज्ञात हो कि आस्था विद्या मंदिर की छात्रा इंदु मानिकपुरी के साइंस मॉडल को दिल्ली में सराहा गया है। पूर्व राष्ट्रपति ने सम्मानित करते हुए उसे वेलडन कहा था। यहां के बच्चों से पीएम नरेंद्र मोदी सहित देश के कई केंद्रीय मंत्री और अधिकारी मिल चुके हैं।