MP: राजगढ़ में CAA समर्थनकारियों के हाँथ से डिप्टी कलेक्टर ने तिरंगा छीन जमीन में फेंका, फिर पीटा…

मध्यप्रदेश राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

राजगढ़ । मध्‍यप्रदेश के राजगढ़ में रविवार को नागरिकता संशोधन एक्‍ट (सीएए) के समर्थन में निकाली गई एक रैली के दौरान विवाद की स्थिति निर्मित हो गई। जब भाजपा कार्यकर्ता सीएए के समर्थन में रैली निकाल रहे थे तो जिले में पदस्थ डिप्टी कलेक्टर प्रिया वर्मा ने उन्हें पहले तो रोकने का प्रयास किया, लेकिन कुछ देर बाद ही उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं को बाल पकड़कर पीटना शुरू कर दिया, जिसका कुछ कार्यकर्ताओं ने विरोध किया। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं के हाथों से तिरंगा लेकर जमीन पर गिरा दिया। 

जब विवाद ज्यादा बढ़ने लगा तो कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी डिप्टी कलेक्टर प्रिया वर्मा के बाल पकड़क खींच दिए। इस पूरे विवाद के दौरान प्रिया वर्मा ने एक कार्यकर्ता को भी जमीन पर पटक दिया। हालांकि पूरे विवाद के दौरान पुलिस जवान तैनात थे और प्रिया वर्मा को सुरक्षा दे रहे थे।

विवाद के दौरान डिप्टी कलेक्टर प्रिया वर्मा ने भाजपा कार्यकर्ताओं के हाथों से तिरंगा लेकर जमीन पर गिरा दिया, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है। गौरतलब है कि इससे पहले मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में भी सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान जमकर हंगामा हुआ था। इंदौर के बड़वाली चौकी क्षेत्र में जलाई जा रही आग को लेकर जब कुछ पुलिसकर्मी समझाइश देने पहुंचे थे तो उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया और पुलिस गाड़ी के कांच भी फोड़ दिए।

गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) 2019 के समर्थन में भाजपा की ओर से चलाए जा रहे देशव्यापी अभियान के तहत रैलियां आयोजित की जा रही हैं। सीएए के समर्थन में रविवार को को भी जगह-जगह प्रदर्शन हुए। पंजाब, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में भाजपा और दूसरे संगठनों ने रैली निकाली, गोष्ठियां की और हस्ताक्षर अभियान चलाया है।

Facebook Comments