राहुल गांधी अगर UP की ब्राह्मण लड़की से शादी करें तो PM बन जाएंगे : टीडीपी सांसद

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

नई दिल्‍ली: कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी शादी कब करेंगे, इसे लेकर अभी कुछ साफ नहीं है. लेकिन तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के सांसद जेसी दिवाकर रेड्डी का दावा है कि जब वह कांग्रेस में थे तो उन्‍होंने राहुल की मां सोनिया को यह सुझाव दिया था कि उनके बेटे को किसी ब्राह्मण से शादी करनी चाहिए. ब्राह्मणों का यूपी में दबदबा रहा है.

इसलिए मैंने सुझाव दिया था कि राहुल की शादी किसी ब्राह्मण लड़की से कर दी जाए. लेकिन सोनिया गांधी ने मेरी बात पर गौर नहीं किया. रेड्डी टीडीपी ज्‍वाइन करने से पहले कांग्रेस में थे. 2014 में उन्‍होंने आंध्र प्रदेश की अनंतपुर सीट से टीडीपी के टिकट पर सांसदी का चुनाव लड़ा था. जब वह कांग्रेस में थे तो छह मार एमएलए रहे.

खबर के मुताबिक एक समारोह में उन्‍होंने उस घटना को दोहराया कि कि मैंने ब्राह्मण लड़की से शादी का सुझाव इसलिए भी दिया था ताकि राहुल पीएम बन सकें. उन्‍होंने इसके पीछे लॉजिक भी बताया. उन्‍होंने कहा कि अगर कोई प्रधानमंत्री बनना चाहता है तो उसके साथ यूपी की जनता की दुआएं होना जरूरी है. जब तक उनकी दुआएं साथ नहीं होंगी कोई पीएम नहीं बन सकता.

इससे पहले यूपी के रायबरेली की सदर सीट से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह के साथ पिछले दिनों राहुल गांधी की तस्‍वीरों को सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा था. कहा गया था कि राहुल और अदिति जल्‍द शादी कर सकते हैं. बाद में अदिति ने सफाई दी और इसे कर्नाटक चुनाव का प्रोपेगेंडा बताया. उनका कहना था कि राहुल की उनसे शादी की अफवाह फैलाकर कर्नाटक चुनाव में जी जान से जुटे कांग्रेसियों को तोड़ने की साजिश रची जा रही है.

अठावले ने दलित युवती से शादी की दी थी सलाह
इससे पहले केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने राहुल को दलित लड़की से शादी करने का सुझाव दिया था. अठावले ने कहा था कि राहुल को दलित लड़की से शादी करना चाहिए क्योंकि इस समुदाय के साथ बस खाना खा लेने भर से जातिवाद नहीं हटाया जा सकता है.

राहुल ने हाल ही में एक प्रश्न के उत्तर में कहा था, ‘यह पुराना प्रश्न है. मैं तकदीर में यकीन करता हूं. जब होगी, तब होगी.’ बीजेपी नीत राजग के घटक रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अगुवा दलित नेता अठावले ने कहा था कि वह कांग्रेस नेता को जोड़ी ढूढ़ने में मदद करेंगे.