कर्ज उतारने के लिए नकली नोट छपवाने लगी यह अभिनेत्री, पुलिस ने किया गिरफ्तार

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

नई दिल्ली : केरल की प्रसिद्ध टीवी अभिनेत्री सूर्या शिशकुमार, उनकी मां और बहन को नकली नोट छापने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. दैनिक भास्कर की खबर के अनुसार, अभिनेत्री अपने ऊपर चढ़े कर्ज की भरपाई करने के लिए अपने घर पर नकली नोट छापने का काम कर रही थी.

500 रुपये के नकली नोट छापे जाते थे
पुलिस ने अपनी जांच में पाया है कि घर में 500 रुपये के नकली नोट छापे जाते थे. पुलिस के वरिष्ठ अधकारियों के अनुमान के अनुसार पिछले 8 महीनों में करीब 57 लाख नकली नोट छापे गए हैं। पुलिस का आरोप है कि सूर्या शशिकुमार अपनी मां और बहन के साथ मिलकर केरल के इडुक्की जिले के कट्टपना स्थित अपने घर में नकली नोट छापने का काम करती थीं। घर की दूसरी मंजिल पर नकली नोटों की छपाई का काम होता था। पुलिस को संदेह है कि नकली नोट की छपाई के इस मामले में कुछ और लोग भी शामिल हैं. पुलिस इन लोगों का पता लगाने का प्रयास कर रही है.

अभिनेत्री की मां की थी मुख्य भूमिका
पुलिस की जांच में सामने आया है कि नोट छापने के मामले में अभिनेत्री की मां की मुख्य भूमिका थी. वह ही इस नकली नोट छापने के रैकेट में मुख्य भूमिका निभाती थी. नकली नोटों की छपाई के लिए परिवार ने 4.36 लाख रुपये खर्च कर कई उपकरण लगाए थे.पुलिस ने सूर्या के घर से छापेमारी में नकली नोट भी बरामद किए हैं. उनके घर से करीब 2.25 लाख रुपए के नकली नोट मिले हैं. सौदा किया गया था कि जो भी लाभ होगा उसका आधा हिस्सा अभिनेत्री की मां को दिया जाएगा.

कुछ लोगों के पकड़े जाने से खुला मामला
नकली नोट मामले में कुछ दिनों पहले पुलिस ने तीन लोगों को रंगेहाथ गिरफ्तार किया था। उन लोगों ने पूछताछ में एक्ट्रेस सूर्या शशिकुमार का नाम लिया, जिसके बाद पुलिस ने छानबीन की जानकारी सही निकली. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अभिने.त्री के साथ-साथ उसकी मां और बहन को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस तीनों से पूछताछ कर रैकेट में शामिल कुछ और लोगों का पता लगाने का प्रयास कर रही है.