आतंकियों ने दोहराया शहीद औरंगजेब जैसा हत्‍याकांड, कश्‍मीर में एक और जवान को अगवा कर ली जान

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के शोंपिया जिले से गुरुवार को एक पुलिस कॉन्स्टेबल को आतंकियों ने अगवा कर लिया. इसके बाद आतंकियों ने उस कॉन्स्टेबल की हत्या कर दी. 6 जुलाई की सुबह उनका शव कुलगाम में मिला. पुलिस के इस जवान का नाम जावेद अहमद डार बताया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शोंपिया में उन्हें उनके घर के बाहर से अगवा किया गया था.

इस मामले पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना ने ‘जी न्यूज’ से कहा, जावेद अहमद डार की शहादत बेकार नहीं जाएगी. उन्होंने कहा, जम्मू कश्मीर के राक्षसों का वध जरूर किया जाएगा. जावेद की हत्या के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है. उन्हें शोंपिया जिले से अगवा किया गया था और उनका शव कुलगाम से बरामद किया गया.

बता देें कि इससे पहले पुलवामा में 14 जून को सेना के जवान औरंगजेब को आतंकियो द्वारा अगवा कर लिया गया था. सुबह करीब नौ बजे यूनिट के सैनिकों ने एक कार को रोककर चालक से औरंगजेब को शोपियां तक छोड़ने को कहा था. आतंकवादियों ने उस वाहन को कालम्पोरा में रोका था और जवान का अपहरण कर लिया था. औरंगजेब का शव पुलवामा के गूसो इलाके में मिला था. औरंगजेब पुंछ जिले के रहने वाले थे. सेना के जवान के अगवा होने की खबर के बाद से पुलिस और सेना ने तलाशी अभियान चला रखा था. लेकिन देर शाम उसकी हत्या किए जाने की खबर सामने आई. सेना का जवान औरंगजेब ईद मनाने अपने घर जा रहा था, उसी वक्त आतंकियों ने उसे अगवा कर लिया था.