Surgical Strike 2.0 के बाद पहली रैली में बोले PM मोदी, मैं देश नहीं झुकने दूंगा 1

Surgical Strike 2.0 के बाद पहली रैली में बोले PM मोदी, मैं देश नहीं झुकने दूंगा

National

चुरू। पीएम मोदी ने सालासार हनुमान जी को प्रणाम किया और राजस्थानी में भाषण शुरू किया। उन्होंने कहा कि चुरू शक्ति की भूमि है, मानवता का संदेश देती है। इस मौके पर उन्होंने कहा आज आपका मिजाज कुछ और लग रहा है। हम भारत के पराक्रमी वीरों को सर झुकाकर नमन करते हैं।

मैं चुरू की धरती से दैशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि देश सुरक्षित हाथों में हैं। साल 2014 मैने अपने दिल की बात रखी थी। आज उस बात को दोहराने का दिवस है। सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा। मैं दश नहीं झुकने दूंगा।

किसानों के खाते में पहली किस्त पहुंच गई है और बाकी किसानों को देने का काम तेजी से चल रहा है। इस योजना में राजस्थान के 50 लाख किसान शामिल है। पीएम ने आरोप लगाया कि राजस्थान सरकार ने अभी तक केंद्र को किसानों की लिस्ट नहीं दी है।

एक फरवरी को जब हमने किसानों को लाभ पहुंचाने वाली योजना का एलान किया था तो लोग कह रहे थे की यह नामुमकिन है, लेकिन यह मोदी सरकार है और उसने यह मुमकिन कर दिखाया। लेकिन किसानों और गरीबों से जुड़ी योजना पर जब राजनीति की जाती है तो दुख होता है।

आयुष्मान योजना के तहत 13 लाख से अधिक गरीबों को मुफ्त में इलाज मिल चुका है। लेकिन इसमें राजस्थान का एक भी भाई-बहिन नहीं है। क्योंकि कांग्रेस सरकार ने इस योजना से जुड़ने में गंभीरता नहीं दिखाई। हमारी सरकार सबका साथ सबका विकास चाहती है। पिछले 4 साल में गरीबों के लिए 1.5 करोड़ मकान बन चुके हैं। राजस्थान में भी पीएम योजना के तहत 7 लाख से ज्यादा मकान बन चुके हैं। हमने मध्यम वर्ग के सपने को भी पूरा किया है। होम लोन की ब्याज दरों को कम किया है।

हमने जीएसटी को कम किया है। भाजपा सरकार के समय यमुना का पानी राजस्थान पहुंचा। गांवों में सड़कें तेजी से बनाई गई है। शेखावटी अंचल को रेल की ज्यादा सुविधाएं दी गई है। मूलभूत सुविधाओं से आम आदमी को जोड़ने का काम हमारी सरकार ने किया है। केंद्र में मजबूत सरकार बनाई जिसका दम दुनिया देख रही है। अब आपका वोट मजबूर और कमजोर सरकार का सपना देखने वालों को जवाब देगा।

Facebook Comments
Please Share this Article, Follow and Like us:
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •