पीएम मोदी का आवास घेरेंगे ‘आप’ कार्यकर्ता, पुलिस ने 4 मेट्रो स्‍टेशन बंद किए

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) के नेता रविवार (17 जून) को प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेंगे. दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और एलजी अनिल बैजल के बीच गतिरोध जारी है. केजरीवाल अपने 3 सहयोगियों के साथ राज निवास पर धरने पर बैठे हैं.

आप प्रवक्‍ता पंकज गुप्‍ता ने कहा कि दिल्‍ली में एक जबरदस्‍त विरोध-प्रदर्शन की तैयारी है. यह शाम 4 बजे शुरू होगा. इसके लिए पार्टी कार्यकर्ता और नेता तैयारी कर रहे हैं. हालांकि दिल्‍ली पुलिस ने इस प्रदर्शन मार्च की इजाजत नहीं दी है.

इस बीच आप नेता सौरभ भारद्वाज ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि पार्टी यह सुनिश्चित करना चाहती है कि प्रदर्शन के दौरान किसी प्रकार की हिंसा नहीं होगी. हमने किसी और राज्‍य से समर्थन नहीं मांगा था लेकिन 4 राज्‍यों के CM हमारे सपोर्ट में आए हैं. बीजेपी इसे नकार नहीं सकती. यह सबकी प्रतिष्‍ठा का प्रश्‍न है. वे दिल्‍ली के लोगों के हक की लड़ाई के समर्थन में खड़े हुए हैं.

रविवार तड़के ट्वीट कर केजरीवाल ने मोदी पर आरोप लगाया कि दिल्ली में अफसरों की हड़ताल उनके इशारे पर कराई गई. सीएम ने ट्वीट किया है, ‘जो प्रधानमंत्री किसी राज्य में अफ़सरों की हड़ताल करवा के वहां का कामकाज ठप करता है, क्या ऐसे प्रधानमंत्री के हाथों में देश का लोकतंत्र सुरक्षित है?’

4 मुख्यमंत्रियों को केजरीवाल से उपराज्यपाल के कार्यालय पर मिलने की अनुमति नहीं देने पर आप नेतृत्व ने तीखी प्रतिक्रिया दी. पार्टी ने आरोप लगाया कि इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हाथ है. उधर, प्रदर्शन को लेकर मेट्रो गेट बंद करने पर दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा कि आप के प्रदर्शन में पहुंचने से लोगों को रोकने के लिए मेट्रो स्‍टेशन बंद किए गए हैं.