SBI ग्राहक जरूर कर लें ये काम, नहीं तो बंद हो जाएगी इंटरनेट बैंकिंग1 min read

National Tech & Gadgets
SBI ने अपने ग्राहकों के लिए सर्कुलर जारी किया है। जिसमें बैंक ने बताया कि 1 दिसंबर से पहले ग्राहक अपना मोबाइल नंबर जरूर रजिस्टर करवा ले नहीं तो उनकी नेट बैंकिंग सेवा ब्लॉक हो जाएगी।

नई दिल्ली: यदि आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की नेट बैंकिंग का इस्तेमाल करते हैं तो 1 दिसंबर 2018 से पहले आपको अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर करना होगा। यदि आप अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर नहीं करते हैं तो आप 1 दिसंबर के बाद नेट बैंकिंग का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। क्योंकि इस ब्लॉक कर दिया जाएगा। बैंक ने इस बात की जानकारी अपने यूजर्स को नेट बैंकिग की वेबसाइट onlinesbi पर दी है।

एसबीआई की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक उन्हें अपने बैंक के ब्रांच में जाकर मोबाइल नंबर रजिस्टर करना होगा (अगर उन्होंने नहीं कराया है तो) या फिर बैंक उनकी इंटरनेट बैंकिंग की सेवा को ब्लॉक कर देगा।

ऑनलाइन एसबीआई वेबसाइट पर जारी अपने बयान में बैंक ने कहा है कि इंटरनेट बैंकिग यूजर्स सावधान, अगर आपने अपना मोबाइल नंबर बैंक अकाउंट से रजिस्टर नहीं कराया है तो कृप्या अपना मोबाइल नंबर तुरंत कराएं। नहीं तो 1 दिसंबर 2018 से आपकी इंटरनेट बैंकिंग की सेवा बंद कर दी जाएगी।

यदि आपने अब तक अपना मोबाइल नंबर अपने बैंक अकाउंट से रजिस्टर नहीं कराया है तो ये आपके लिए मौका है। जल्द ही अपना मोबाइल नंबर बैंक ब्रांच में जाकर रजिस्टर करवा लें। इस बात का ख्याल रखें कि आपका मोबाइल नंबर बैंक की ब्रांच में जाकर ही रजिस्टर होगा। इसलिए आपको बैंक की ब्रांच में जाना आवश्यक है।

6 जुलाई 2017 को जारी आरबीआई के सर्कुलर के मुताबिक सभी बैंकों को अपने ग्राहकों से मोबाइल नंबर रजिस्टर करने का आग्रह जरूर करना होगा, जिससे उन्हें एसएमएस अलर्ट मिल सके और यदि वह ईमेल आईडी का इस्तेमाल करते हैं तो उन्हें ईमेल अलर्ट मिल सके।

Facebook Comments