राष्ट्रीय

बैंक मैनेजर को झांसा देकर 24 लाख की ठगी, अलग-अलग अकाउंट में ट्रांसफर करवाए गए सारे पैसे

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 5:58 AM GMT
बैंक मैनेजर को झांसा देकर 24 लाख की ठगी, अलग-अलग अकाउंट में ट्रांसफर करवाए गए सारे पैसे
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में ठगों ने भारतीय स्टेट बैंक के मैनेजर को झांसे में लेकर तीन अलग-अलग खातों में 24 लाख 73 हजार रुपये की रकम स्थानांतरित करवा ली. पुलिस इस मामले में रिपोर्ट दर्जकर शातिर बदमाशों को पकड़ने की कोशिश कर रही है. पुलिस रिपोर्ट के अनुसार शहर के प्रमुख मोटर व्यवसायी पवन चतुर्वेदी का भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में चालू खाता है. एक अगस्त को बैंक प्रबंधक राजीव कुमार राजपाल को फोन पर किसी व्यक्ति ने खुद का परिचय पवन चतुर्वेदी के रूप में देते हुए मजबूरी बताई कि वे इस समय दिल्ली में हैं और उन्हें कुछ रकम ट्रांसफर करानी है.

इस पर राजपाल ने पवन चतुर्वेदी के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर तस्दीक किए बिना ही बताई गई रकम रूबी नाम के बताए गए खाते में स्थानांतरित कर दी. जब उसे लगा कि मैनेजर उसके पूरे विश्वास में है तो उसने अगले दो दिनों में भी इसी प्रकार महावीर सिंह एवं बबलू के नाम में रकम डलवा ली. इस प्रकार पवन चतुर्वेदी के खाते से कुल 24 लाख 73 हजार 950 रूपये की रकम निकाल ली गई.

इधर जब उमा मोटर्स के स्वामी पवन चतुर्वेदी को दो-तीन दिन में बड़ी रकम ट्रांसफर किए जाने संबंधी मैसेज मिले तो वे भौचक रह गए. बैंक से पता करने पर पूरे मामले का खुलासा हुआ तो प्रबंधक ने उक्त तीनों खाताधारकों के खिलाफ फ्रॉड किए जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई. कोतवाली प्रभारी शिवप्रताप सिंह ने बताया, ‘‘जिन खातों में रकम ट्रांसफर हुई है, उन बैंकों के प्रबंधकों से जानकारी मांगी गई है. खातों में ट्रांसफर हुई रकम वे लोग निकाल चुके हैं. बैंक से जानकारी मिलने पर उनकी तलाश कर गिरफ्तारी के प्रयास किए जाएंगे.’’

Next Story
Share it