बाघ के हमले से युवक की मौके पर मौत

उमरिया

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उमरिया (Umaria) जिले में बाघ के हमले से एक चरवाहे की मौत हो गई। यह घटना नौरोजाबाद थाना अंतर्गत ग्राम अकमनिहा में हई। इस घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। वन विभाग और पुलिस विभाग के अधिकारी मामले की जांच में जुट गए हैं।

जंगल में मवेशी चराने को गया था युवक

इस संबंध में मिली प्रारंभिक जानकारी के अनुसार यहां रहने वाले नर्वदा सिंह पिता दारा सिंह हर रोज की तरह अपने मवेशी लेकर जंगल में चराने के लिए ले गया था ।

बाघ ने अचानक किया बैल पर हमला

बताया जाता है कि शाम को जब वह अपने मवेशी लेकर अपने गांव वापस आ रहा था इसी दौरान अचानक बाघ ने एक बैल के ऊपर हमला कर दिया ।

बैल को बचाने दौड़ा तो बाघ युवक पर टूट पड़ा

लोगों से मिली जानकारी के अनुसार बाघ के हमले के बाद बैल को बचाने के चक्कर में युवक भी दौड़ा। तो बाघ ने उसके ऊपर भी हमला कर दिया ।

युवक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया

बताया जाता है कि बाघ के हमले से युवक की मौके पर ही उसकी मृत्यु हो गई। ग्रामीणों के द्वारा वन बिभाग और नौरोजाबाद थाने में घटना की सूचना दी। इसके बाद दोनों विभागों के द्वारा संयुक्त कार्यवाही की जा रही है। चूंकि अकमनिहा ग्राम बांधवगढ़ नेशनल पार्क से लगा हुआ है जिस कारण से बाघ का मूवमेन्ट हमेशा बना रहता है।

लोगों का कहना है कि बाघ का मूवमेन्‍ट होने के कारण लोगों में हमेशा दहशत बनी रहती है। बाघ द्वारा पशुओं पर हमले और उनके शिकार की घटनाएं सामने आती रहती हैं।

Facebook Comments