Coronavirus in Rewa / आज 4 नए कोरोना संक्रमित मिलें, 3 स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किए गए

इंदौर-भोपाल के बाद अब इस जिले की स्थिति भयावह, कई मरीज मिलने से मचा हड़कंप

इंदौर उज्जैन भोपाल मध्यप्रदेश

इंदौर-भोपाल के बाद अब उज्जैन जिले के आंकड़े भयावह हो रहे हैं. गुरुवार को महाकाल की नगरी उज्जैन में 50 नए केस सामने आए हैं. इसके साथ ही मरीजों की संख्या 91 पहुंच गई है. इंदौर-भोपाल और उज्जैन की वजह से पूरे प्रदेश में अचानक से कोरोना मरीजों की संख्या में इज़ाफ़ा हुआ है. इंदौर में भी देर रात जो रिपोर्ट आई, उसमे 84 लोग Corona Positive केस मिले हैं. मध्यप्रदेश में गुरुवार की रात तक कोरोना मरीजों की संख्या 1771 पहुंच गई है, जबकि 85 लोगों की मौत हो चुकी है. 

PM MODI ने की गांवों की तारीफ, बोलें-आपने दुनिया को ‘दो गज दूरी’ का मंत्र दिया

उज्जैन में सैंपल टेस्टिंग की व्यवस्था नहीं, रिपोर्ट आने में होती है देरी 

इंदौर-भोपाल के बाद उज्जैन ने शिवराज सरकार की टेंशन बढ़ा दी है. यहाँ भी Coronavirus तेजी से पांव पसार रहा है. उज्जैन के साथ दिक्कत यह है कि सैंपल टेस्टिंग की व्यवस्था शहर में नहीं है. ऐसे में रिपोर्ट आने में वक्त लग जाता है. उज्जैन से सैंपल कलेक्ट कर इंदौर या भोपाल भेजा जाता है. इन दोनों जिलों में पहले से हजारों सैंपल पेंडिंग हैं, जिनकी रिपोर्ट अभी नहीं आई है.

इंदौर में मरीजों की संख्या हज़ार पार, 11 की मौत

इंदौर में मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी के साथ-साथ मृतकों की संख्या भी बढ़ रही है. जिले में 11 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है. गुरुवार एक डॉक्टर और कलेक्टर ऑफिस में कार्यरत लिपिक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. बुधवार से गुरुवार तक जो नए मरीज सामने आए हैं, वो सब कंटेनमेंट एरिया के हैं. इनमें से कुछ लोग पहले से ही क्वारंटीन में हैं. यहाँ मरीजों की संख्या हज़ार पार पहुँच गई है. 

होम क्वारंटीन घर से गायब

कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ोतरी के लिए शहर के लोग भी जिम्मेदार हैं. एहतियात के तौर पर जिला प्रशासन ने पहले ही सैकड़ों लोगों को होम क्वारंटीन में रखा था. गुरुवार को जब चेंकिग के लिए टीम इनके घर पहुंची तो 2 दर्जन के लोग गायब मिले. पुलिस ने ऐसे 16 लोगों को चिह्नित कर महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की है. पुलिस टीम 800 लोगों के घर जांच के लिए पहुंची थी.

3 संदिग्धों की मौत

वहीं, गुरुवार को जिन मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उनमें से 3 की मौत 1-2 दिन पहले ही हो गई है. तीनों महिलाएं थीं, अस्पताल में इनका इलाज कोरोना संदिग्ध के रूप में चल रहा था.

पूरे प्रदेश में 1771 केस

मध्यप्रदेश में 2 दिनों की राहत के बाद गुरुवार को फिर तेजी से मामले बढ़े हैं. पूरे में प्रदेश में 1 दिन में 183 नए केस सामने आएं, उसके बाद मरीजों की संख्या 1771 पहुंच गई है. वहीं प्रदेश में अब तक कोरोना से 85 लोगों की मौत हुई है.

Facebook Comments