इंदौर में कोरोना से देर रात तीन और मौत, 30 पहुंची मरने वालों की संख्या

Coronavirus से मध्यप्रदेश में तीसरी मौत

इंदौर उज्जैन मध्यप्रदेश

उज्जैन के युवक की कोरोना वायरस से हुई थी मौत, संदिग्ध था मरीज, रिपोर्ट पॉजिटिव निकली

उज्जैन। मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से तीसरी मौत का मामला सामने आया है। उज्जैन के अंबर कॉलोनी निवासी 38 वर्षीय युवक की तीन दिन पहले स्थानीय माधवनगर अस्पताल में मौत हुई थी। जांच के लिए सैंपल इंदौर भेजा गया था। सोमवार को आई रिपोर्ट पॉजिटिव निकली।‌

स्वास्थ्य महकमे के अनुसार युवक कुछ दिन पूर्व नीमच गया था और वहां राजस्थान के कुछ लोगों से संपर्क में आया था। वहीं एक पार्टी भी की थी। लौटने के बाद उसे सर्दी खांसी और बुखार हो गया था। इस पर उसे माधवनगर अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।‌ फिलहाल प्रशासन ने अंबर कॉलोनी को सील कर दिया है। सर्वे जारी है और परिवार के लोगों की सेहत जांची जा रही है। बता दें कि इससे पहले 25 मार्च को जांसापुरा निवासी 65 वर्षीय महिला की इंदौर में मौत हुई थी। उसमें भी कोरोना संक्रमण पाया‌‌ गया था। बाद में महिला के बेटे, पोते और पोती भी पॉजिटिव पाए गए। तीनों का इलाज जारी है।

जांसापुरा सील…आने-जाने पर सख्ती, सर्वे जारी

शहर का कोरोना संक्रमित क्षेत्र जानसापुरा। वह क्षेत्र जहां एक 65 वर्षीय महिला की कोरोना संक्रमण से मौत के बाद पूरा इलाका सील कर दिया गया। जरूरी सामान की डिलीवरी घर पर की जा रही है। सील इलाके में आवाजाही पर काफी सख्ती है। केवल बहुत जरूरी कार्य होने पर ही छूट मिल रही है। रविवार को पुलिस बल यहां बरसाती पहने ड्यूटी करता नजर आया। पूछने पर उन्होंने बताया कि हैडक्वार्टर से मिली है। कहा गया है कि इसके पहनने से कपड़ों में भी संक्रमण नहीं होगा। अफसरों ने कहा है कि इसे घर के बाहर ही उतार दें और रोज गर्म पानी में भिगोकर सुखाने के बाद अगले दिन पहने। इधर, संक्रमण रोकने को कॉलोनी और उसके आसपास के क्षेत्र में नगर निगम ने छिड़काव कराया।

Facebook Comments