vindhyacoronabulletin/oxizen .jpeg

Tikamgarh : आक्सीजन की कमी को देखते हुए विधायक ने प्लांट स्थापित करने रखी नींव

RewaRiyasat.Com
Saroj Kumar Tiwari
20 Apr 2021

टीकमगढ़। कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच आक्सीजन की कमी सामने आ रही है। इसी परिप्रेक्ष्य में विधायक राकेश गिरी गोस्वामी ने आक्सीजन प्लांट स्थापित कराने के लिए भूमि पूजन किया। विधायक राकेश गिरि जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों की बढोत्तरी एवं उनके उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में आक्सीजन की कमी को लेकर काफी चिन्तित थे।

इस संबंध में विधायक ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से चर्चा की और जिले की परिस्थितियों से अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने गंभीरता से लेते हुए जिला अस्पताल में आक्सीजन प्लांट स्थापित करने की स्वीकृति दी। जिसके चलते विधायक राकेश गिरि ने बीएसए आधारित आक्सीजन उत्पादन संयंत्र की स्थापना के लिए भूमि पूजन कर शिलान्यास किया गया।

एक सप्ताह में कार्य पूर्ण करने की योजना

जिला चिकित्सालय में आक्सीजन प्लांट स्थापित हो जाने से पर्याप्त मात्रा में आक्सीजन तैयार होगी। जिससे कोरोना संक्रमित मरीजो के साथ-साथ गंभीर बीमारियों से पीड़ित चिकित्सालय में भर्ती मरीज जिनको ऑक्सीजन गैस की आवश्यकता है।

जिला चिकित्सालय में लगभग एक सप्ताह में आक्सीजन प्लांट का कार्य पूर्ण कर लिया जायेगा। आक्सीजन प्लांट स्थापित करने के लिए स्ट्रेक्चर सिविल कार्य लोक निर्माण विभाग पीआईयू द्वारा किया जाएगा एवं ऑक्सीजन प्लांट से संबंधित मशीनरी संयंत्र को लगाने का कार्य एमडीआरसी द्वारा किया जाएगा। इस मौके पर डिप्टी कलेक्टर हर्षल चौधरी, एसडीएम सौरभ मिश्रा, एसडीओ आदित्य त्रिपाठी, कार्यपालन यंत्री सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER