सीधी

SIDHI में एक और मिला CORONA पॉजिटिव, विंध्य में बढ़ रहा खतरा

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:22 AM GMT
SIDHI में एक और मिला CORONA पॉजिटिव, विंध्य में बढ़ रहा खतरा
x
SIDHI में एक और मिला CORONA पॉजिटिव, विंध्य में बढ़ रहा खतराSIDHI । ग्रीन जोन में शामिल सीधी जिले में CORONA पॉजिटिव मरीजों की संख्या

SIDHI में एक और मिला CORONA पॉजिटिव, विंध्य में बढ़ रहा खतरा

SIDHI । ग्रीन जोन में शामिल सीधी जिले में CORONA पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब बढऩे लगी है। कोल्हूडीह में पहला कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति मिलने के बाद 14 व्यक्तियों के सेंपल परीक्षण हेतु भेजे गए थे, जिसमें आई रिपोर्ट में तीन व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिले में हड़कंप मच चुका है।

Indian Railway की बड़ी घोषणा, इस तारीख से चलेंगी Non-AC ट्रेनें, IRCTC पर होगी Ticket Booking

जिसको लेकर जिले में कारोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या चार पहुंच चुकी थी। उसके बाद उन लोगों के संपर्क में आने वाले ब्यक्तियों को क्वारेंटाइन करने के बाद जांच के लिए उनका सेंपल भेजा गया, जिसमें से कोल्हूडीह में पॉजिटिव पाए गए मरीज के साथ मुंबई से वापस नेबूहा आने वाले एक और ब्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया, जिसको क्वारेंटाइन से आइसोलेशन वार्ड में सोमवार की रात्रि भर्ती किया गया है। जिले में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या पांच पहुंच चुकी है।

उल्लेखनीय है कि सीधी जिले में 9 मई को मुंबई से लौटे कोल्हूडीह निवासी वंशबहोर साकेत की 11 मई को पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी, इसके बाद प्रशासन एलर्ट मोड में आ गया था। वंशबहोर साकेत के संपर्क में आए लोगों के साथ ही अन्य लोगों को मिलाकर कुल 14 लोगों के सेंपल जांच हेतु 13 मई को भेजे गए थे, जिसमें से 3 लोगों की रिपोर्ट पुन: पॉजिटिव प्राप्त हुई थी, इनमें से एक व्यक्ति ग्राम बढ़ौना थाना कमर्जी का था, दूसरा व्यक्ति ग्राम ददरी सिहावल ब्लाक का रहने वाला है, जबकि तीसरा पॉजिटिव व्यक्ति कोल्हूडीह का ही रहने वाला है जो जिले मे प्रथम पॉजिटिव मिले वंशबहोर साकेत के साथ बस में यात्रा करते हुए सीधी पहुंचा था। वहीं अब जो पांचवा पॉजिटिव मरीज पाया गया है वह भी कोल्हूडीह निवासी कोरोना पॉजिटिव मरीज के साथ मुंबई से अपने घर सीधी जनपद अंतर्गत नेबूहा गांव आया हुआ था।

रीवा में मिलें 10 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज, प्रशासन के हाँथ-पैर फूलें, बुलाई आपात बैठक

मुंबई से आए ब्यक्ति सीधी को दिए कोरोना गिफ्ट-

अब तक जिले में पांच कोरोना पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति मुंबई से ही वापस लौटे थे। 14 मई को आई रिपोर्ट में जो तीन व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, इनमें से एक कोल्हूडीह का निवासी है, जो प्रथम कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के साथ ही मुंबई से सफर कर अपने गृह ग्राम पहुंचा था। वहीं ददरी व बढ़ौना निवासी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले व्यक्ति भी मुंबई से ही सीधी वापस आए थ वहीं पांचवां ब्यक्ति जो कोरोना पॉजिटिव पाया गया है वह भी मुंबई से ही प्रथम कोरोना पॉजिटिव मरीज के साथ वापस अपने घर नेबूहा आया था।

स्वास्थ विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इन तीनों व्यक्तियों की यात्रा समान है। ये तीनो व्यक्ति मुंबई के कुर्ला में रहते थे, इनमें से एक वर्तमान में परिवार के साथ रहता था, उनके बताए अनुसार 7 मई को अपने परिवार के साथ कुल पांच सदस्य जिसमें एक की पत्नी और उनका ढाई वर्ष का बेटा, उनके साथी और साथी का बेटा सीधी आने के लिए वहां से प्रस्थान कर कल्याण रेलवे स्टेशन पहुंचे और रेल पटरी के किनारे चलते हुए करीब दो किमी चलने के बाद ऑटो पकड़कर हाइवे में पहुंचेए, वहां से नासिक तक पैदल चलते रहे, नासिक से एक ट्रक में सवार होकर 10 मई को 3 बजे दोपहर मनगवां आ गए।

Madhya Pradesh News : कमाई बढ़ाने के लिए शराब पर कोरोना सेस लगाने का विचार

मनगवां जिला रीवा के एक सुलभ शौंचालय में नित्य क्रिया और आस-पास उपलब्ध भोजन के बाद ऑटो बुक कर मउगंज आ गए। मउगंज से अपने गांव फोन कर बाइक मंगाकर अपने घर पहुंचे। रास्ते में कमर्जी चेक पोस्ट पर उनकी पूछ तांछ कर तापमान लेकर थाना कमर्जी भेज दिया गया। थाना से जिला अस्पताल भेजा गया जहां उनकी पेपर आदि की कार्रवाई कर जीएनएम क्वारंटीन सेंटर में 10 मई की रात्रि में भर्ती कर दिया गया। इसके बाद बाइक सवार वापस लौट गए।

[signoff]

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story