SIDHI में कोई भी भूखा न रहे, लोगो ने कर डाला चौका देने वाला कारनामा

सीधी

SIDHI में कोई भी भूखा न रहे, लोगो ने किया ये…

SIDHI।  CORONAVIRUS के संक्रमण को लेकर जहां दुनिया भर के लोग डरे सहमे हुये हैं वहीं कुछ समाजसेवी ेऐसे भी हैं जो खुद की परवाह किये बिना भूखों को भोजन देने में जुटे हुये हैं। प्रदेश और प्रदेश के बाहर से पैदल चलकर आने वालों का प्रशासन चेकअप कराकर क्वारेंटाईन करा रहा है तो मुश्किल घड़ी में व्यापारियों, समाजसेवियों ने मु_ी खोल दी है। सुबह चाय, नाश्ता फिर दोपहर और रात का भोजन उपलब्ध कराने मिशन बना लिया है।

गुरूद्वारा भोजनालय में तब्दील हो गया

शहर के सिंधी मुहल्ले में स्थित गुरूद्वारा भोजनालय में तब्दील हो गया हैद्ध कारीगर अल सुबह से चाय, नाश्ता बनाने में जुटे रहते हैं तो दोपहर और शाम को भोजन का प्रबंध करते हैं। सिंधी समाज के अग्रणी रमेश अग्रवानी के साथ भीमकामदार, कमल कामदार, राजकुमार आहूजा, सुशील अग्रवानी, मुकेश हरवानी, ओमप्रकाश छत्तानी, राकू कामदार नाश्ते और भोजन का पैकेट तैयार कराने के बाद वितरण की भी जिम्मेवारी संभाले हुये हैं। पिछले 26 मार्च से मड़वा शिवपुरवा से भोजन बनाने वालों केा बुलाया गया है जो सुबह से शाम तक नाश्ता भोजन बनाने का काम कर रहे हैं।

सुचारू रूप से व्यवस्था संचालित हो इसलिये उम्रदराज होने के बाद भी पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष नवलदास आहूजा निगरानी करने पहुंच रहे हैं। युवा और बुजुर्ग भूखों को भोजन कराने में तो जुटे हुये ही हैं साथ ही सिंधी समाज के युवकों की टोली भी बीमारी की परवाह किये बिना सहयोग देने में जुटी हुई है। दरअसल में CORONAVIRUS के  संक्रमण की खबर के बाद बाहर से मजदूरों, श्रमिकों की घर वापसी शुरू हो गई है जो बिना खाये पिये ही चलते जा रहे हैं।

ऐसे लोगों को भोजन, नाश्ता, चाय उपलब्ध कराने के लिये अभी पूरे समय व्यवसाय में जुटे रहने वाले सिंधी समाज के लोग खुलकर समाजसेवा का हुनर दिखा रहे हैं। सिंधी समाज की समाजसेवा जिले व शहर में मिशाल बनी हुई है। चौथे दिन भोजन वितरण में मुख्य रूप से व्यापारी संघ सीधी के अध्यक्ष लालचन्द गुप्ता, संतोष जायसवाल, अनिल श्रीवास्तव, नरेन्द्र लालवानी कालू, पूरनचन्द गुप्ता, बैकुण्ठ गुप्ता,  सतीश गुप्ता, मंयक बत्रा, धर्मेन्द्र गुप्ता, मुकेश गुप्ता, शुभम जायसवाल, अमित गुप्ता, सिद्धार्थ गुप्ता शामिल हुए।

Facebook Comments