अजब-गजब Madhya Pradesh! यहाँ गणतंत्र दिवस समारोह के बाद मिठाई की जगह बांटी गई शराब..

शिवपुरी

Madhya Pradesh के शिवपुरी (Shivpuri) जिले के खनियांधाना अनुविभाग के जुंगीपुर गांव के शासकीय माध्यमिक विद्यालय प्रांगण में गणतंत्र दिवस समारोह के बाद स्कूल परिसर में ही ग्रामीणों को मिठाई की जगह पर एक व्यक्ति शराब बांटते दिखाई दिया। इसके बाद इस वाकये का गांव के ही एक युवक ने अपने मोबाइल से वीडियाे बनाकर वायरल कर दिया। इसके बाद इस घटना को लेकर तरह-तरह की बातें होने लगी जबकि सरपंच और सचिव की ओर से केवल सफाई ही सामने आई।

जु्गीपुर के माध्यमिक विद्यालय में झंडावंदन का कार्यक्रम था

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार ग्राम जु्गीपुर के माध्यमिक विद्यालय में झंडावंदन का कार्यक्रम रखा गया था। इस कार्यक्रम के बाद गांव के सरपंच हरीसिंह यादव ने ग्रामीणों को मिठाई के स्थान पर शराब बांटी। यह पूरा घटनाक्रम गांव के ही एक युवक ने अपने मोबाइल में कैद कर शिवपुरी मीडिया को भेज दिया।

विक्रय प्रतिबंधित होने के दिन कर दिया शराब का वितरण

शराब वितरण उस समय कर दिया गया जब पूरे देश में शुष्क दिवस होने के साथ शराब का विक्रय प्रतिबंधित है। उसके बाबजूद भी इस तरह सरेआम शराब का बितरण का अक्षम्‍य कृत्‍य किस तरह हो गया यह सोचनीय है। जब इस संबंध में सरपंच और सचिव से बात की गई तो वह इस मामले में सफाई देते नजर आए।

लोगों का कहना है कि यह पूरा घटनाक्रम स्कूली बच्चों के सामने घटित हुआ। लोगों का कहना है कि जिम्‍मेदार पदों पर बैठे लोगों के सामने इस तरह की घटना हुई और कोई कार्रवाई नहीं हुई यह चिंता का विषय है।

Facebook Comments