बाहर फंसे लोगो की खाने की व्यवस्था और जल्दी वापस लाया जाये : हिमाद्री सिंह सांसद शहडोल

शहडोल

कटनी। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार के द्वारा 21 दिनों का संपूर्ण लाक डाउन किए जाने के बाद शहडोल संसदीय क्षेत्र के हजारों श्रमिक राज्य के बाहर अन्य राज्यों में फस कर रह गए हैं।

इन श्रमिकों के सामने भोजन व रहवास के साथ ही अपने अपने घरों में वापस आंने के लिए संसाधनों का गंभीर संकट है।

सभी श्रमिक भूखे प्यासे यहां से वहां भटक रहे हैं। उनके परिजन भी परेशान हैं ।शहडोल संसदीय क्षेत्र की सांसद हिमाद्री सिंह ने प्रदेश के मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस को पत्र लिखकर राज्य के बाहर फंसे सभी श्रमिकों के भोजन व रहवास की व्यवस्था किए जाने के साथ वापसी के लिए आवश्यक कदम उठाए जाने की बात कही है पत्र में कहा गया है कि शहडोल संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत स्थित विधानसभा पुष्पराजगढ़ ,अनूपपुर, कोतमा, जैतपुर ,जयसिंह नगर,बांधवगढ़ मानपुर व बड़वारा क्षेत्र से हजारों की संख्या में श्रमिक अन्य राज्यों राजस्थान ,गुजरात, जम्मू ,उत्तर प्रदेश ,महाराष्ट्र, उड़ीसा में मजदूरी करने गए थे। कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर किए गए लाक डाउन के कारण वहां की कम्पनियाँ और उद्योग बंद हो गए हैं ।

जिसके बाद इन श्रमिकों के पास काम नहीं रह गया है।अब वहां पर खाना व रहवास की व्यवस्था नहीं है ।

आवागमन के साधन न होने से श्रमिकों के सामने गंभीर संकट की स्थिति बनी हुई है । ऐसे में वहीं पर उनके भोजन और रहवास की व्यवस्था करने के साथ संभव हो तो वापसी के लिए समुचित कदम उठाए जाएं।

Facebook Comments