बिहार

Lockdown in Bihar : बिहार में अब 1 जून तक बढ़ा लॉकडाउन

Lockdown in Bihar : बिहार में अब 1 जून तक बढ़ा लॉकडाउन
x
Patna/ पटना : बिहार की नितीश कुमार (Nitish Kumar) सरकार  ने राज्‍य में 25 मई तक लागू मौजूदा लॉकडाउन एक जून तक और बढा दिया है। यह फैसला  संकट प्रबंधन समूह की बैठक में CM Nitish Kumar द्वारा लिया गया।

Patna/ पटना : बिहार की नितीश कुमार (Nitish Kumar) सरकार ने राज्‍य में 25 मई तक लागू मौजूदा लॉकडाउन एक जून तक और बढा दिया है। यह फैसला संकट प्रबंधन समूह की बैठक में CM Nitish Kumar द्वारा लिया गया।

CM Nitish Kumar ने कहा कि प्रदेश में लॉकडाउन का अच्‍छा असर देखने को मिल रहा है। कुमार ने बताया की राज्‍य में Lockdown के बाद कोरोना संक्रमण की दर में कमी आई है और रिकवरी की दर बढ रही है।

नयी Guidelines जारी

जानकारी के मुताबिक लॉक डाउन की नयी गाइडलाइन्स के अनुसार जिलों के जिलाधिकारियों को लॉकडाउन के लिए और सख्‍त कदम उठाने के लिए ने कहा है।

Guidelines के अनुसार लॉकडाउन के दौरान Vaccination Centre, बैंक और एमर्जेन्सी सेवायें खुली रहेगी।

जानकारी के मुताबिक शहरी क्षेत्रों में राशन की दुकाने, डेयरी, सब्‍जी और मास-मछली की दुकानें सुबह छह बजे से 10 बजे तक और ग्रामीण इलाकों में सुबह आठ बजे से दोपहर 12 बजे तक खुली रहेगी।

शहरी क्षेत्रों में बीज, कीट नाशक और उर्वरक की दुकानें सुबह छह बजे से दिन के 10 बजे तक जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में ये दुकानें सुबह आठ बजे से दोपहर 12 बजे तक खुली रहेगी।

विवाह समारोह और अंतिम संस्‍कार में केवल 20 लोगों को शामिल होने की अनुमति होगी।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story