सतना: यूपी से हो रही थी डीज़ल तस्करी, भरा टैंकर पकड़ाया, पढ़िए पूरी खबर

सतना: यूपी से हो रही थी डीज़ल तस्करी, भरा टैंकर पकड़ाया, पढ़िए पूरी खबर

उत्तर प्रदेश सतना

सतना: यूपी से हो रही थी डीज़ल तस्करी, भरा टैंकर पकड़ाया, पढ़िए पूरी खबर

सतना (विपिन तिवारी ) : उत्तर प्रदेश से सटा जिला होने की वज़ह से यहां आए दिन कालाबाजारी की खबरें दिखनें को मिलती हैं। मध्यप्रदेश की अपेक्षा यूपी में पेट्रोल डीजल सस्ता है। लंबे समय से डीजल तस्करी की खबरें आ रही थी। तमाम शिकायतों और खबरों के बीच सतना की मझगवां थाना पुलिस ने डीजल तस्करी में लिप्त एक लोड मिनी टैंकर को पकड़ कर चालक को गिरफ्तार कर लिया है। डीजल तस्करी के इस खेल में शहर की एक ऑटो मोबाइल्स एजेंन्सी मालिक और ट्रांसपोर्ट कारोबारी का नाम भी सामने आया है।

पुलिस ने उसके और उसके वाहन चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक मझगवां थाना पुलिस ने शनिवार की रात सतना चित्रकूट मार्ग पर मारकुंडी मोड़ के पास डीजल से भरे अवैध मिनी टैंकर नम्बर MP 40 GA 0945 को पकड़ा। यह अवैध मिनी टैंकर पिंडरा के समीप यूपी क्षेत्र में डुंडैला स्थित पेट्रोल पंप से 2400 लीटर डीजल लोड कर गैर कानूनी तरीके से सतना ला रहा था।

सतना: कोरोना के 10 नए केस, एक ही परिवार के 5 लोग संक्रमित, नामी बिल्डिंग का मालिक भी पॉजिटिव

वाहन चेकिंग के दौरान मझगवां पुलिस ने जब वाहन को रोका और चेक किया तो उसमे डीजल लोड मिलने पर चालक से डीजल परिवहन के कागजात मांगे। लेकिन चालक मनोज श्रीवास्तव कुछ भी प्रस्तुत नही कर सका। पुलिस ने डीजल लोड अवैध टैंकर जब्त कर चालक को गिरफ्तार कर लिया। जब्तशुदा डीजल की कीमत 180745 रुपये आंकी गई है।

जिसके पास वाहनों की एजेंन्सी वो करा रहा था यूपी से डीजल की तस्करी,पकड़ा गया लोड टैंकर -ड्राइवर गिरफ्तार

पिकप में अवैध रूप से मिनी टैंकर बना कर कराया जा रहा डीजल का परिवहन,मझगवां पुलिस ने 24 सौ लीटर डीजल समेत जब्त किया वाहन
सतना 23 अगस्त रविवार। उत्तर प्रदेश से सस्ता डीजल तस्करी कर सतना लाये जाने की तमाम शिकायतों और खबरों के बीच सतना की मझगवां थाना पुलिस ने डीजल तस्करी में लिप्त एक लोड मिनी टैंकर को पकड़ कर चालक को गिरफ्तार कर लिया है। डीजल तस्करी के इस खेल में शहर की एक ऑटो मोबाइल्स एजेंन्सी मालिक और ट्रांसपोर्ट कारोबारी का नाम भी सामने आया है। पुलिस ने उसके और उसके वाहन चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

रीवा: अर्से बाद वापस मिली 50 एकड़ जमीन, खोई जमीन तलाशने सतना पहुंचे कलेक्टर इलैया राजा व टीम

पुलिस के मुताबिक मझगवां थाना पुलिस ने शनिवार की रात सतना चित्रकूट मार्ग पर मारकुंडी मोड़ के पास डीजल से भरे अवैध मिनी टैंकर नम्बर MP 40 GA 0945 को पकड़ा। यह अवैध मिनी टैंकर पिंडरा के समीप यूपी क्षेत्र में डुंडैला स्थित पेट्रोल पंप से 2400 लीटर डीजल लोड कर गैर कानूनी तरीके से सतना ला रहा था। वाहन चेकिंग के दौरान मझगवां पुलिस ने जब वाहन को रोका और चेक किया तो उसमे डीजल लोड मिलने पर चालक से डीजल परिवहन के कागजात मांगे। लेकिन चालक मनोज श्रीवास्तव कुछ भी प्रस्तुत नही कर सका। पुलिस ने डीजल लोड अवैध टैंकर जब्त कर चालक को गिरफ्तार कर लिया। जब्तशुदा डीजल की कीमत 180745 रुपये आंकी गई है।

मालिक के पास चार पहिया वाहनों की एजेंन्सी,सस्ते के चक्कर मे कराता है अवैध टैंकर से डीजल की तस्करी

पूछताछ के दौरान अवैध टैंकर में डीजल की तस्करी करते पकड़े गए ड्राइवर मनोज श्रीवास्तव ने पुलिस को बताया कि उसके मालिक का ट्रांसपोर्ट का काम है। पिंडरा के समीप यह पेट्रोल पंप उत्तर प्रदेश में है जहां डीजल सस्ता मिलता है। इसी कारण मालिक इस पेट्रोल पंप से डीजल मंगाते हैं। गौरतलब है कि इस पिकप वाहन में अवैध टैंकर बनवाया गया है वह नितिन अग्रवाल निवासी पन्ना नाका के नाम परिवहन विभाग में रजिस्टर्ड है। जानकार सूत्र बताते हैं कि नितिन अग्रवाल का ट्रांसपोर्ट के अलावा ऑटोमोबाइल्स का बड़ा कारोबार है। इन्ही के परिवार के पास मारुति कंपनी के चार पहिया वाहनों की एजेंन्सी भी पन्ना नाका के आगे है।

ड्राइवर और उसके मालिक के खिलाफ मुकदमा

पुलिस ने आरोपी चालक मनोज श्रीवास्तव 44 वर्ष निवासी बांधी मौहार एवं मालिक नितिन अग्रवाल निवासी पन्ना नाका सतना के विरुद्ध अपराध 73/20 धारा- 3/7 ई.सी. एक्ट, 285 IPC, 62/196(A), 130/177(3) का अपराध पंजीबद्ध किया है।

ये है अपराध

बिना किसी वैध अनुज्ञा के डीजल का परिवहन करना, पिकअप वाहन में अनाधिकृत रूप से छेड़खानी कर कंटेनर बनाना, बिना परमिट डीजल लोड कर परिवहन करना, ज्वलनशील पदार्थों को बिना किसी सुरक्षा के उपकरणों के मापदंडों के एवं उपेक्षा पूर्ण परिवहन करना अपराध की श्रेणी में आता है। पुलिस ने धारा 3/7 इ.सी. एक्ट, 285 IPC, 62/196(A), 130/177(3) के तहत अपराध क्रमांक 73/20 दर्ज किया। इस कार्यवाही में सहायक उपनिरीक्षक आरडी सिंह, आरक्षक राकेश कश्यप,सीताराम रावत,अर्पित त्रिवेदी एवं राजमणि साहू शामिल रहे।

मध्यप्रदेश: 9th और 12th के छात्रों के लिए खुशखबरी, अंतरिम मूल्यांकन होगा

परेशान पेट्रोल पम्प मालिक मिले थे एसपी से,बताया था डीजल तस्करी का पूरा खेल

सतना चित्रकूट मार्ग पर पिंडरा के समीप स्थित यूपी के दो पेट्रोल पंपों से डीजल – पेट्रोल की अवैध खेप सतना आती है। यूपी में डीजल – पेटोल की कीमत में 7 रुपये प्रति लीटर से भी अधिक का अंतर है। तमाम लोग छोटे टैंकर अवैध रूप से बनवा कर सस्ते के चक्कर मे यूपी से डीजल की खेप यूपी से सतना ला रहे हैं। इस स्थिति का असर सतना के पेट्रोल पंप कारोबारियों के व्यापार पर पड़ रहा है ।  जानकार बताते हैं कि जितना डीजल दिन भर में सतना शहर के दर्जन भर पेट्रोल पंपों से नही बिकता उससे कहीं ज्यादा डीजल की एक दिन में बिक्री यूपी के इन दो पेट्रोल पंपों की है।

सतना के पेट्रोलियम व्यापारी पिछले दिनों इस मसले पर एसपी रियाज इकबाल से भी मिले थे । माना जा रहा है कि यह कार्यवाही उसी मुलाकात का नतीजा है। सूत्रों की माने तो यह तो सिर्फ एक टैंकर है। अभी कई और टैंकर भी है जो यूपी से अवैध डीजल की खेप सतना ला रहे हैं। इनमे कई और ऑटोमोबाइल्स और ट्रांसपोर्ट कारोबारियों के अवैध टैंकर भी शामिल हैं।

जबलपुर: कोविड 19 का मरीज तीसरी मंज़िल से छलांग लगा रहा था, अस्पताल कर्मचारियों की सूझ-बूझ से बचाया गया

[signoff]