रीवा में कोरोना की रफ़्तार हुई धीमे, कुल संक्रमित 2313, स्वस्थ्य होकर घर लौटे 1993...

सतना: कोरोना के 10 नए केस, एक ही परिवार के 5 लोग संक्रमित, नामी बिल्डिंग का मालिक भी पॉजिटिव

सतना

सतना: कोरोना के 10 नए केस, एक ही परिवार के 5 लोग संक्रमित, नामी बिल्डिंग का मालिक भी पॉजिटिव

सतना (विपिन तिवारी ) ।कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है।एक दिन में सतना में कोरोना के 10 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। ये सभी संक्रमित सतना शहर के ही है। इनमे एक ही परिवार के सदस्य शामिल हैं तो शहर के बाजार क्षेत्र की एक नामी बिल्डिंग का मालिक भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इन नए मामलों के साथ सतना में कोरोना वायरस के कुल पॉजिटिव केसों की संख्या रविवार को 3 लोगों को डिस्चार्ज किये जाने के बाद 405 हो गई है जिनमे से 130 केस एक्टिव हैं। सतना शहर में अब तक कुल 124 पॉजिटिव केस मिले हैं जिनमे से एक्टिव केसों की संख्या 57 हैं।

रीवा: अर्से बाद वापस मिली 50 एकड़ जमीन, खोई जमीन तलाशने सतना पहुंचे कलेक्टर इलैया राजा व टीम

एक ही परिवार के 5 लोग संक्रमित

शहर की रीवा रोड पर स्थित संग्राम कॉलोनी में रहने वाले जैन परिवार के 5 सदस्य एक साथ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी सदस्य जबलपुर के सिटी हॉस्पिटल में आइसोलेट हैं। संग्राम कॉलोनी में माया नर्सिंग की बिल्डिंग के पास रहने वाले इस जैन परिवार का औद्योगिक क्षेत्र में थ्रेशर आदि कृषि संयंत्र बनाने का कारखाना है। संक्रमितों में 3 पुरुष और 2 महिलाएं शामिल हैं। तबियत खराब होने पर सभी सदस्य 18 अगस्त को जबलपुर चले गए थे। जबलपुर से उनके कोरोना संक्रमित होने की सूचना सतना जिला प्रशासन को दी गई है।

जय स्तम्भ चौक में व्यापारी पॉजिटिव

रविवार की रात आई जिला अस्पताल की ट्रू नॉट जांच रिपोर्ट में भी शहर में 5 कोरोना मरीज मिलने की पुष्टि हुई। इनमे से एक अग्रवाल परिवार का 56 वर्षीय शख्स जय स्तम्भ चौक का रहने वाला है। बताया जाता है कि व्यापारी वर्ग का यह शख्स जय स्तम्भ चौक स्थित एक नामी बिल्डिंग का मालिक है। अब प्रशासन के सामने इसकी कांटेक्ट लिस्ट बनाने और ट्रेसिंग करने की बड़ी चुनौती सामने आ सकती है क्योंकि बाजार में इस शख्स का तमाम व्यापारियों से मिलना जुलना होता रहता है।

मध्यप्रदेश: 9th और 12th के छात्रों के लिए खुशखबरी, अंतरिम मूल्यांकन होगा

राजेन्द्र नगर,पतेरी ,नई बस्ती में संक्रमण

शहर के चार और मोहल्लों में कोरोना के मामले सामने आए हैं। टिकुरिया टोला में फिर एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। टिकुरिया टोला में रहने वाले गुप्ता परिवार के 52 वर्षीय पुरुष की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वह पहले से ही जिला अस्पताल में भर्ती है। इसी तरह राजेन्द्र नगर गली नम्बर 10 में रहने वाले बागरी परिवार की एक 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला भी जिला अस्पताल में भर्ती है और उसकी भी कोरोना जांच रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई है। नई बस्ती में एक 50 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव मिला है तो पतेरी में रहने वाले सिंह परिवार के 38 वर्षीय युवक में भी कोरोना वायरस का संक्रमण होने की पुष्टि हुई है।

जबलपुर: कोविड 19 का मरीज तीसरी मंज़िल से छलांग लगा रहा था, अस्पताल कर्मचारियों की सूझ-बूझ से बचाया गया

[signoff]