सतना

SATNA में CORONA ने मचाया बवंडर, 1 मौत के बाद टूट पड़े मरीज....

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:26 AM GMT
SATNA में CORONA ने मचाया बवंडर, 1 मौत के बाद टूट पड़े मरीज....
x
SATNA में CORONA ने मचाया बवंडर, 1 मौत के बाद टूट पड़े मरीज....SATNA: सतना दिन भर रही राहत के बाद देर रात CORONA का कहर सतना पर टूट पड़ा है।

SATNA में CORONA ने मचाया बवंडर, 1 मौत के बाद टूट पड़े मरीज....

SATNA: सतना दिन भर रही राहत के बाद देर रात CORONA का कहर सतना पर टूट पड़ा है। सतना से रीवा रेफर किये गए एक कोरोना संदिग्ध की मौत हो गई है।और 9 नए पॉजिटिव मरीज भी सामने आ गए। यह भी इत्तेफाक ही है कि गुरुवार को सतना से 9 मरीजों को स्वस्थ्य हो जाने के बाद डिस्चार्ज कर घर भेजा गया है और उनकी ही संख्या के बराबर नए मरीज आ गए। इन नए पेशेंट्स के साथ सतना में पॉजिटिव एक्टिव केसों का आंकड़ा फिर 100 हो गया है जबकि 9 मौतें भी सतना में कोरोना से हो चुकी हैं।

REWA: रतहरा से चोरहटा तक की उखड़ी सड़क, ठेकेदार को बचाने अधिकारियों ने शुरू की लीपापोती

सोनौरा निवासी शख्स को सतना में सेम्पल लेकर किया गया था रेफर, रीवा पहुंचते ही टूटा दम

सतना के सोनौरा में रहने वाले एक 50 वर्षीय कोरोना संदिग्ध की गुरुवार को मौत हो गई। सोनौरा के सिंह परिवार के नामी सदस्य को 24 जुलाई को बुखार आया था लिहाजा उन्होंने डॉ एसपी तिवारी से चिकित्सकीय परामर्श लिया था। इलाज के बाद उनका बुखार ठीक हो गया था लेकिन दो दिन पहले उनकी तबियत फिर बिगड़ी लिहाजा उन्हें गुरुवार की शाम सतना जिला चिकित्सालय ले जाया गया।
यहां डॉ आरएन सोनी ने उन्हें अटैंड किया। उनकी हालत गंभीर थी,सांस लेने में भी तकलीफ थी इसलिए उनका कोरोना जांच के लिए सेम्पल लिया गया और रीवा रेफर कर दिया गया। बताया गया कि रीवा पहुंच कर अस्पताल में दाखिले की प्रक्रिया चल ही रही थी कि इसी बीच उन्होंने दम तोड़ दिया। चिकित्सक ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया।

MPBSE Supplementary Exam 2020 : 10वीं एवं 12वीं के पूरक परीक्षाओं की तिथियां घोषित, यहाँ देखें Time Table

बताया गया कि उनमें कोरोना के लक्षण थे ,सेम्पल भी लिया जा चुका था इसलिए कोरोना संदिग्ध मानते हुए उनके शव को मेडिकल कालेज में फिलहाल कोरोना प्रोटोकॉल के तहत सील कर दिया गया है। बताया गया कि उनकी कोई ट्रेवल हिस्ट्री तो नही थी लेकिन पिछले दिनों जबलपुर में कोरोना से मृत शिव कॉलोनी निवासी प्रोपर्टी डीलर के वे नजदीकी थे, उनका लगभग रोज का साथ मे उठना बैठना था।

शव मेडिकल कालेज में – रिपोर्ट का इंतजार, अगर मिले कोरोना पॉजिटिव तो होगी सतना में कोरोना वायरस से 10 वीं मौत

यदि उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आता है तो अंतिम संस्कार भी covid प्रोटोकॉल के तहत ही किया जाएगा जबकि नेगेटिव आने पर वहां उनके साथ गए परिजनों को शव सुपुर्द कर दिया जाएगा। यदि जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आती है तो यह सतना में कोरोना से 10 वीं मौत होगी। फिलहाल परिजनों को भी जांच रिपोर्ट का इंतजार है।

कोटर में भाजपा नेता एवं नगर परिषद अध्यक्ष के पुत्र की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव

गुरुवार को देर रात आई 9 लोगों की रिपोर्ट में कोटर के भाजपा नेता में भी कोरोना वायरस covid 19 पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। कोटर के वार्ड नंबर 12 में रहने वाले नगर पंचायत अध्यक्ष कोटर के 44 वर्षीय पुत्र बाल कृष्ण शर्मा बाला को कोरोना संक्रमित पाया गया है। शर्मा की ट्रेवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है। उनकी कांटेक्ट लिस्ट भी बनाई जा रही है। गौरतलब है कि कोटर में पिछले कुछ दिनों में कोरोना संक्रमण बढ़ा है। यहां एक रिटायर्ड फौजी को पॉजिटिव पाए जाने के बाद कई बुजुर्ग पॉजिटिव पाए गए हैं।

रीवा में बल्क में मिल रहें कोरोना संक्रमित, एक ही परिवार के 18 पॉजिटिव, आज 29 मिलें

सतना शहर के प्रेम विहार में एक और पॉजिटिव

सतना शहर के जवाहरनगर में बुधवार को पटेल परिवार के दम्पति के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद अब प्रेम विहार कॉलोनी में एक और कोरोना पॉजिटिव पेशेंट की पुष्टि हुई है। यहां दुबे परिवार की 23 वर्षीय महिला को कोरोना संक्रमण ने अपना शिकार बनाया है। महिला के ससुर और उचेहरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ नेत्र सहायक को पहले ही पॉजिटिव पाया गया था। महिला उनके प्राइमरी कांटेक्ट में शामिल थी। इस नए केस के साथ प्रेम विहार कॉलोनी में अब 2 एक्टिव केस हो गए हैं।

मैहर में फिर 6 पेशेंट ,देवी जी मंदिर के पास और पुरानी बस्ती में वायरस का अटैक

बुधवार को 9 मरीज मिलने के बाद गुरुवार को भी मैहर में 6 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। इनमे से एक 43 वर्षीय पुरुष और 42 वर्षीय महिला देवी जी मंदिर के पास रहते हैं। ये मंदिर समिति के सफाई कर्मी बताये जाते हैं। मंदिर समिति के इन कर्मचारियो के अलावा देवी जी मंदिर के पास ही रहने वाले कुशवाहा परिवार के 20 वर्षीय युवक पर भी कोरोना वायरस ने हमला किया है। मैहर वार्ड नंबर 15 में रहने वाले पटेल परिवार के 60 वर्षीय बुजुर्ग केेओ भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके अलावा मैहर की पुरानी बस्ती में रहने वाले रिछारिया परिवार के 22 वर्षीय युवक और अग्रवाल परिवार के 29 वर्षीय युवक की भी covid 19 जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
[रीवा से विपिन तिवारी की रिपोर्ट]

REWA: LOCKDOWN के दौरान घर में जरूरी सामान मंगाने के लिए इन नम्बरो पर करे कॉल…

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story