जबलपुर

रिटायर्ड इंजीनियर के लॉकर में मिली सोने की सिल्लियां, SATNA सहित कई शहरों में प्रॉपर्टी

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:24 AM GMT
रिटायर्ड इंजीनियर के लॉकर में मिली सोने की सिल्लियां, SATNA सहित कई शहरों में प्रॉपर्टी
x
रिटायर्ड इंजीनियर के लॉकर में मिली सोने की सिल्लियां, SATNA सहित कई शहरों में प्रॉपर्टी SATNA/JABALPUR: रिटायर्ड कार्यपालन यंत्री

रिटायर्ड इंजीनियर के लॉकर में मिली सोने की सिल्लियां, SATNA सहित कई शहरों में प्रॉपर्टी

SATNA/JABALPUR: रिटायर्ड कार्यपालन यंत्री कोदू प्रसाद तिवारी की कमाई से अधिक संपत्ति मामले में कोर्ट ने अहम् फैसला सुनाया कहा कोदू प्रसाद की सभी सम्पति जप्त की जाए जब पुलिस जप्त करने पहुंची तो खुद चौक गई. बुधवार को ईओडब्ल्यू ने पूर्व में जब्त लाखों की नकदी, 3.50 किलो सोने की सिल्ली व जेवर और ढाई किलो चांदी के जेवर इनकम टैक्स विभाग में जमा कराए। ईओडब्ल्यू को पता चला है कि कोदू ने शिमला, नागपुर, कटनी और जबलपुर में कुछ प्रॉपर्टी बनाई हैं।

एसपी ऑफिस के पास दो गुटों में झड़प, दिनदहाड़े हुई फायरिंग, आधे घंटे तक मचाते रहें आतंक

यहाँ की हुई संपत्ति कुर्क

भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत अभियुक्तों की सम्पत्ति कुर्की का आदेश प्राप्त होने पर ईओडब्ल्यू की अलग-अलग टीमों ने जबलपुर में कटंगा कॉलोनी स्थित घर, सतना और पैतृक निवासी बारकला पहुंच कर नकदी, वाहन, शिवम पेट्रोल पम्प सहित अन्य सम्पत्तियों पर आदेश चस्पा करते हुए जब्ती की कार्रवाई की। इस दौरान नकदी सहित करोड़ों के जेवर आदि जब्त की गई।

जबलपुर में रसल चौक में एक फ्लैट, नर्मदा नगर बिलहरी में तीन हजार वर्गफीट के दो ड्यूप्लेक्स, एपीआर कॉलोनी कटंगा में 4000 वर्गफीट में बना बंगला, पैतृक गांव बराकला में विशाल आवास, सतना में विभिन्न कॉलोनियों में 12 प्लाट, 8000 वर्गफीट में बना आवास, 29 विभिन्न बैंक खातों में 76 लाख रुपए, 14 बीमा पॉलिसी में 30 लाख रुपए, 26 लाख रुपए पोस्ट ऑफिस में जमा, पांच लॉकरों में 41 लाख रुपए, तीन सोने की सिल्लियां, घर से 500 ग्राम सोने के जेवर, 2.50 किलो चांदी के जेवर-बर्तन, सतना में 100 एकड़ कृषि भूमि के दस्तावेज, चार लग्जरी वाहन, एक स्कूटी, एक पेट्रोल टैंकर, एक ट्रैक्टर और सतना में शिवम नाम से पेट्रोल पम्प। बुधवार को सारे नकदी, जेवर, प्रॉपर्टी के दस्तावेज जबलपुर इनकम टैक्स विभाग में जमा कराए गए। वाहन जब्त कर केंट और सतना के थाने में खड़ा कराया गया।

नवागत रीवा जिला पंचायत सीईओ स्वप्निल वानखेड़े ने ग्रामीण आजीविका मिशन कार्यालय का किया निरीक्षण

कोर्ट ने दिया आदेश

न्यायालय भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत ये मामला आया की आय से अधिक कोदू तिवारी ने सम्पत्ति रखी है जहा उसे तुरंत कुर्क करने का आदेश दिया गया. आदेश मिलते ही एक टीम सतना तो दूसरी जबलपुर में दबिश देते हुए कोदू की सतना में पेट्रोल पम्प सील करते हुए वाहन और जबलपुर स्थित घर से नकदी व जेवर और वाहन आदि जब्त करने की कार्रवाई की गई।

तो क्या ! डिफाल्टर हो जायेंगे मध्यप्रदेश के 22.81 लाख किसान, पढ़िए

[signoff]

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story