मध्यप्रदेश

चित्रकूट के कामतानाथ स्वामी के दर्शन के लिए उमड़े श्रद्धालु, सभी मंदिरों के पट खुलें

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:23 AM GMT
चित्रकूट के कामतानाथ स्वामी के दर्शन के लिए उमड़े श्रद्धालु, सभी मंदिरों के पट खुलें
x
चित्रकूट के कामतानाथ स्वामी में श्रद्धालु उमड़ पड़ें। यहाँ सभी मंदिरों के पट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं। 75 दिन बाद श्रद्धालुओं ने चित्र

सतना. आज से मध्यप्रदेश समेत देश के अन्य राज्यों में धार्मिक स्थलों को खोलने की छूट दे दी गई है। छूट मिलते ही चित्रकूट के कामतानाथ स्वामी में श्रद्धालु उमड़ पड़ें। यहाँ सभी मंदिरों के पट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं। 75 दिन बाद श्रद्धालुओं ने चित्रकूट में कामतानाथ स्वामी के दर्शन किए। कामतानाथ मंदिर के साथ ही प्रमुख मठ-मंदिरों के पट खुले तो दर्शन के लिए श्रद्धालुओं के पहुंचने का भी सिलिसला शुरू हो गया है।

हालांकि सुबह कामदगिरि परिक्रमा पथ पर श्रद्धालु कम नजर लेकिन पट खुलने की जानकारी मिलते ही आसपास के लोग पहुंचते रहे। इसके साथ ही आसपास के तीर्थ स्थलों के भी पट खुल जाने से दर्शन का सिलिसला शुरू हो गया है।

SATNA की जेल में बिक रहा गांजा, ऐसे हुआ खुलासा, पढ़िए

सोमवार सुबह पांच बजे से कामतानाथ स्वामी मंदिर की सफाई हुई। परिक्रमा पथ पर भी कर्मचारी लगे। प्रमुख द्वार के अधिकारी संत मदन गोपाल दास ने बताया कि मंदिर के बाहर से सीढ़ियों तक गोले बनाए गए हैं। शारीरिक दूरी व मास्क लगाने को लेकर जगह-जगह नोटिस चस्पा किए गए हैं। कपॉट खुलने के बाद सुबह से 75 से अधिक श्रद्धालु दर्शन पर चुके हैं।

संत ने बताया कि श्रद्धालुओं की संख्या में एक दो दिन में वृद्धि होगी। रामघाट पर मंदाकिनी में भी श्रद्धालुओं ने स्नान किए। तुलसी गुफा के महंत मोहिय दास ने बताया कि एक दर्जन श्रद्धालुओं दर्शन कर चुके हैं। शारीरिक दूरी रखने के लिए गोले बनवाए हैं।

APSU Exam Form : विश्वविद्यालय ने परीक्षा फार्म भरने की तिथि जारी की

मंदिर के दरवाजे पर रस्सी से बेरीकेडिंग की गई है। वहीं, चित्रकूट के महाराजाधिराज स्वामी मत्यगजेंद्रनाथ मंदिर में सोमवार के कारण काफी संख्या में श्रद्धालुओं की आवाजाही हो रही। पुजारी विपिन बिहारी तिवारी ने बताया कि मंदिर में फूल प्रसाद चढ़ाने की मनाही है। जलाभिषेक करने को लेकर भी रोक लगी है।

शारीरिक दूरी का रखा जा रहा है ध्यान

भक्तों को शारीरिक दूरी के लिए सीढ़ियों से लेकर अंदर तक बेरीकेडिंग कराई गई है। पुलिस फोर्स भी तैनात है। अंदर जाने से पहले सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है। वहीं, मध्यप्रदेश सतना के चित्रकूट क्षेत्र में स्थित हनुमानधारा, स्फटिक शिला, सती अनुसुइया आश्रम व गुप्त गोदावरी में भी लोग दर्शन कर रहे हैं।

रीवा के एक और मरीज ने सतना में कोरोना से जीती जंग, घर पहुंचा

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story